automobile

आ रही नई Honda Civic हैचबैक, सामने आया फर्स्ट लुक

नई दिल्ली
सिडैन इंट्रोड्यूस करने के बाद अब कंपनी ने अपनी अपकमिंग Honda Civic हैचबैक का पहला टीजर जारी कर दिया है। कंपनी नई होंडा सिविक हैचबैक 23 जून 2021 को इंट्रोड्यूस करेगी। कंपनी सबसे पहले अमेरिकन मार्केट में इस कार से पर्दा उठाएगी। वहीं जापान में इस मॉडल को 24 जून 2021 को पेश किया जाएगा। कार का नया मॉडल पहले से ज्यादा बोल्ड डिजाइन के साथ आने वाला है।

नई होंडा सिविक हैचबैक का फ्रंट लुक इसके सिडैन वर्जन की तरह ही होगा। कार में सिक्स स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। हैचबैक को 5 डोर के साथ बाजार में उतारा जाएगा इस कार का प्रॉडक्शन पहली युनाइटेड स्टेट्स के ग्रीन्सबर्ग में किया जाएगा। इससे पहले कंपनी यूरोप और जापान में इसका प्रॉडक्शन करती थी।

इंजन और पावर
कंपनी इस कार को 2 इंजन ऑप्शन में पेश कर सकती है। इसमें 160bhp पावर वाले 2.0L पेट्रोल और 182 bhp पावर वाले 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। कार का टाइप R वेरियंट 400bhp पावर वाले इंजन और ऑल वील ड्राइव सिस्टम के साथ आ सकता है।

नई हैचबैक में न्यू ग्रिल, हनीकॉम्ब मेश और पहले से ज्यादा स्लिम हेडलाइट्स दी जाने वाली हैं। कार के A पिलर में बदलाव किया गया है। यह कार अब पहले से कम अग्रेसिव डिजाइन के साथ आती है। नई होंडा सिविक हैच में छोटे डिफ्यूजर और नए टेल लैंप का इस्तेमाल किया गया है। कार का कैबिन होंडा सिविक सिडैन से मिलता जुलता ही होगा। कार में क्लटर फ्री और फंक्शनल डिजाइन का इस्तेमाल किया जाएगा। कार में 10.2 इंच डिस्प्ले के साथ 9 इंच टचस्क्रीन का इस्तेमाल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button