यहाँ और भी जानकारी है। 
Hamar Chhattisgarh

कोरोना नियंत्रण के लिए राज्य आपदा मोचन निधि से 50 करोड़ रू.की मंजूरी

रायपुर 11 अप्रैल : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश में कोरोना संक्रमण से रोकथाम के प्रयासों में और तेजी लाने के लिए राज्य आपदा मोचन निधि से पचास करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की गई है जो इस मद में पूर्व में दी गई 192.37 करोड़ रुपये के अतिरिक्त है ।

बघेल ने वर्ष 2021- 22 के लिए प्रावधानित राशि में से उपरोक्त पचास करोड़ रुपये की राशि तत्काल स्वीकृत कर स्वास्थ्य विभाग को देने का निर्णय लेते हुये यह निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य विभाग कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु नमूनों के संकलन, स्क्रीनिंग, नवीन प्रयोग शालाओं की स्थापना, कोविड अस्पतालों में आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के लिये किया जायेगा ।

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व विभिन्न मदों से विगत एक वर्ष में 853 करोड़ रुपये से अधिक राशि का आबंटन बघेल के निर्देश पर कोविड नियंत्रण से संबंधित विभिन्न कार्यो के लिए किया जा चुका है, जिसमें जांच एवं उपचार के साथ ही विभिन्न स्तरों पर अधोसंरचना का विकास शामिल हैं।

बघेल ने समस्त जिला कलेक्टरों और विभिन्न विभागों को निर्देश दिए हैं कि आर्थिक तथा विभिन्न संसाधनों की किसी भी हालत में कोई कमी न होने दी जाए। मुख्य सचिव तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव से निरंतर मॉनीटरिंग के लिए कहा गया है ।

Related Articles

Back to top button