Metro

मुंबई में भारी बारिश, 'वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे' पर ट्रैफिक स्लो, देखें तस्वीरें

मुंबई मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की जोरदार बारिश हुई। मॉनसून के कारण देश की वित्तीय राजधानी और उसके उपनगरों में सुबह भारी बारिश हुई। इससे कई स्थानों पर जलभराव हो गया और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई। आईएमडी ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी) से पड़ोसी ठाणे और नवी मुंबई में वाशी तक जाने वाली लोकल ट्रेन सेवाओं को, रेलवे की कुछ पटरियों के जल भराव की वजह से पानी में डूब जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है।

Mumbai Monsoon Latest News: मुंबई में मॉनसून की दस्तक के साथ भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते ‘वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे’ पर ट्रैफिक स्लो है। वहीं मुंबई के निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Mumbai Monsoon News: मुंबई में भारी बारिश, 'वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे' पर ट्रैफिक स्लो, देखें तस्वीरें

मुंबई

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की जोरदार बारिश हुई। मॉनसून के कारण देश की वित्तीय राजधानी और उसके उपनगरों में सुबह भारी बारिश हुई। इससे कई स्थानों पर जलभराव हो गया और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई। आईएमडी ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी) से पड़ोसी ठाणे और नवी मुंबई में वाशी तक जाने वाली लोकल ट्रेन सेवाओं को, रेलवे की कुछ पटरियों के जल भराव की वजह से पानी में डूब जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है।

भारी बारिश के बीच वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर रेंगता रहा ट्रैफिक
भारी बारिश के बीच वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर रेंगता रहा ट्रैफिक

मुंबई में बुधवार से ही मॉनसून की बारिश हो रही है। इसके चलते वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर गुरुवार दिन भर ट्रैफिक का भारी दबाव रहा है। इसके चलते जगह-जगह जाम की स्थिति पैदा होती रही।

भारी बारिश के बीच नहीं थमा मुंंबई का ट्रैफिक
भारी बारिश के बीच नहीं थमा मुंंबई का ट्रैफिक

मौसम विभाग ने मुंबई के साथ ही कोंकण में भी 14 जून तक तेज बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान बारिश के साथ ही तेज हवा भी चल सकती है। ऐसे में गुरुवार को लोगों ने लोकल ट्रेनों के बजाए बस, प्राइवेट टैक्सी और निजी गाड़ियों को तवज्जों दी। इसके चलते सड़कों पर गाड़ियों की संख्या बारिश के बावजूद अधिक रही।

मॉनसून की बारिश में अंधेरी में हर तरफ पानी ही पानी
मॉनसून की बारिश में अंधेरी में हर तरफ पानी ही पानी

मॉनसून की पहली बारिश ने मुंबई के लगभग सभी इलाकों में जलजमाव हो गया और सारे इंतजाम बह गए। वहीं भारी बारिश के कारण अंधेरी ईस्ट में जलजमाव हो गया। इसके चलते अंधेरी मेट्रो में आवाजाही बंद कर दी गई।

मॉनसून की बारिश से नहा उठी मुंबई, हर तरफ जलभराव
मॉनसून की बारिश से नहा उठी मुंबई, हर तरफ जलभराव

हर बार की तरह इस बार भी मुंबई पहली ही बारिश में पानी से नहा गई। चारों ओर पानी ही पानी जमा हो गया। निचले इलाकों में जहां घरों में पानी भर गया, वहीं लोकल के पहिये थम गए। सड़कों पर ट्रैफिक जाम लग गया और ऑफिस जाने-आने वाले जहां थे, वहीं अटक गए। वहीं बारिश ने बीएमसी के सारे इंतजामों की पोल खो दी। कुछ ही घंटों में सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया।

मुंबई में भारी बारिश के चलते डूब गईं रेल की पटरियां
मुंबई में भारी बारिश के चलते डूब गईं रेल की पटरियां

मुंबई में भारी बारिश के दौरान बाढ़ में रेल की पटरियां डूब गईं। ऐसे में लोग अपना रास्ता पटरियों को देखकर ही बनाते रहे। उधर, लोकल ट्रेनों में सामान्य लोगों को अनुमति नहीं होने के कारण मुंबईकरों के लिए बेस्ट की बसें ही सहारा हैं, लेकिन दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने बेस्ट की चाल बिगाड़ दी।

Related Articles

Back to top button