Hamar Chhattisgarhindia

रायपुर : छत्तीसगढ का कोविड टीकाकरण के मामले में सब वर्गो में उत्कृष्ट प्रदर्शन

रायपुर. 10 जून 2021: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में अब तक कुल 72लाख एक हजार 826 टीके लगाए जा चुके हैं। छत्तीसगढ कोविड टीकाकरण के मामले में सब वर्गो में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं‌ के टीकाकरण में राज्य का स्थान पहले दो राज्यों में है। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण करने वालेे बडेे़ राज्यों में छत्तीसगढ़ का स्थान प्रथम दस राज्यों में है।

राज्य के 90प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों, शत प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 77 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहली खुराक दी जा चुकी है। प्रदेश के 68 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों, और फ्रंटलाइन वर्कर्स और 12 प्रतिषत 45 वर्ष से अधिक नागरिकों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। 18 वर्ष + के आयु वर्ग के 9 लाख से अधिक को भी कोरोना से बचाव का पहला टीका लगाया गया ।

राज्य की कोविड 19 वैक्सीनेशन की स्टेट नोडल एवं राष्टीय स्वास्थ्य मिशन संचालक डाॅ प्रियंका शुक्ला ने कहा कि 18+आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देकर ,आगे आकर टीका लगाना चाहिए जिससे आगामी संभावित संक्रमण से भी बचा जा सकता है और परिवार को भी बचाया जा सकता है। 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों को टीका मिलने की उपलब्धता के अनुसार टीका लगाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
close button