automobile

18 जून को भारत में लॉन्च होगी Hyundai Alcazar, जानें क्या होगी कीमत?

नई दिल्ली।
एसयूवी को लेकर सारा सस्पेंस खत्म हो गया है। कंपनी इसे 18 जून 2021 को भारत में लॉन्च ( in India) करेगी। दरअसल कंपनी अपनी Alcazar को इस साल 29 अप्रैल को लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसकी लॉन्चिंग टल गई। इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि यह एसयूवी मई महीने में लॉन्च होगी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंपनी ने इसकी लॉन्च को आगे बढ़ा दिया। बता दें कि कंपनी ने 24 घंटे पहले यानी कि बुधवार को Alcazar की प्रीबुकिंग (Hyundai Alcazar pre-booking) भारत में शुरू की है।

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक डीलरशिप पर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ‘Click to Buy’ पर जाकर इसे बुक (Hyundai Alcazar online booking) कर सकते हैं। ग्राहकों को इसे बुक () करने के लिए लिए 25,000 रुपये की टोकन राशि देनी होगी। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी नई Hyundai Alcazar को भारतीय बाजार में 12 लाख से 18 लाख रुपये तक के बीच में लॉन्च कर सकती है।

नई Hyundai Alcazar भारत में तीन इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। वहीं, इसका 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन 138 bhp और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 115PS की मैक्सिमम पावर पैदा करेगा। इसके सभी वेरिएंट्स में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के साथ 7-स्पीड डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिल सकता है।

इसमें ग्राहकों को 6-सीटर और 7-सीटर का दो सीटिंग ऑप्शन मिलेगा। यह Creta की तुलना में 30 मिलीमीटर लंबी होगी। वहीं, इसका व्हीलबेस 20 मिलीमीटर ऊंचा होगा। कार के कैबिन की बात करें, तो इसमें ग्राहकों को तीसरा रो भी मिलेगा। इसकी दूसरे रो में कैप्टन सीट दी जाएगी, जो सेंटर आर्मरेस्ट के साथ आएगी।इसका स्टाइल पूरी तरह से Creta जैसा ही है।

Related Articles

Back to top button