Metro

आंसर शीट लिखने के लिए टेलिग्राम ऐप की मदद ले रहे हैं स्टूडेंट, डीयू ने दी एक्शन की चेतावनी

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के ओपन बुक एग्जाम () में स्टूडेंट्स के टेलिग्राम (ऐप) से मदद लेने का मामला सामने आया है। डीयू एग्जामिनेशन ब्रांच का कहना है कि ऐसे करीब 112 स्टूडेंट्स हैं, जो टेलिग्राम में ग्रुप बनाकर आंसरशीट लिखने में मदद ले रहे थे। डीयू अधिकारियों ने स्टूडेंट्स को ई-मेल जारी कर कहा है कि इस तरह के ग्रुप का हिस्सा न बनें, वरना उनके खिलाफ एक्शन होगा।

डीयू में सोमवार से यूजी और पीजी के फाइनल ईयर/सेमेस्टर एग्जाम शुरू हुए हैं। पहले दिन 35 हजार स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए। डीयू की ओर से टेलिग्राम को भी लेटर गया है कि यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की मदद के लिए बनाए गए ग्रुप को बंद किया जाए।

डीन एग्जामिनेशंस डी. एस. रावत ने कहा कि यूनिवर्सिटी के पास इस ग्रुप के बारे में एक अनजाने सोर्स से ई-मेल मिला है। उन्होंने कहा कि 112-113 स्टूडेंट्स की पहचान की गई है, जो इस ग्रुप का हिस्सा हैं। हमने टेलिग्राम को इस ग्रुप को बंद करने के लिए पत्र भी लिखा है।

यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को भेजे गए ई-मेल में कहा है कि परीक्षा शाखा के संज्ञान में आया है कि एग्जाम में मदद के लिए एक वॉट्सऐप/टेलिग्राम ग्रुप बनाया गया है। स्टूडेंट्स को ऐसे किसी भी ग्रुप का हिस्सा न बनने की सलाह दी जाती है। ऐसे स्टूडेंट्स की पहचान कर ली गई है और ये मामले अनुचित माध्यम के तहत आएंगे और विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button