टॉप न्यूज़

10वीं/12वीं के टॉपरों का सम्मान, सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड, CM ने की घोषणा

breking news

रायपुर : छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने कहा है कि कि 10वीं-12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए सरकार उन्हें हेलीकॉप्टर राइड कराएगी।

बता दें कि आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान यह घोषणा की।

बता दें कि आज सुबह से ही सीएम अधिकारियों के साथ जिले की विकास योजनाओं को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं। राजधानी से पहुंचे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में सीएम ने जिले वासियों की सहूलियत के लिये संचालित विकास योजनाओं और कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना की राशि जारी की

सीएम भूपेश बघेल ने आज बलरामपुर जिले के राजपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालक ग्रामीणों, गौठानों से जुड़ी महिला समूहों और गौठान समितियों को 10 करोड़ 70 लाख रूपए की राशि ऑनलाइन जारी की।इस राशि में 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक राज्य के गौठानों में पशुपालक ग्रामीणों, किसानों, भूमिहीनों से गोधन न्याय योजना के तहत क्रय किए गए गोबर के एवज में 2.34 करोड़ रूपए भुगतान तथा गौठान समितियों को 5.04 करोड़ और महिला समूहों को 3.32 करोड़ रूपए की लाभांश राशि शामिल हैं। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया, संसदीय सचिव श्री चिंतामणि महाराज, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव एवं समन्वयक गोधन न्याय मिशन श्री आलोक शुक्ला, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ.कमलप्रीत सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के वायदे के मुताबिक गोधन न्याय योजना की राशि का हर पखवाड़े नियमित रूप से भुगतान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जनता से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के चलते 11 मई तक सरगुजा संभाग के दौरे पर रहेंगे। गोधन न्याय योजना की राशि जारी करने में विलंब न हो इसके चलते मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज बलरामपुर जिले के राजपुर से इस योजना के हितग्राहियों को 43वीं किश्त के रूप में 10.70 करोड़ रूपए की राशि ऑनलाइन जारी की।



Post Views:
16

Related Articles

Back to top button