automobile

बड़ी खबर! Tata Nexon के डीजल मॉडल में नहीं मिलेंगे ये वेरिएंट्स, कंपनी ने बंद की इनकी बिक्री

नई दिल्ली।
() ने अपनी के कई डीजल वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है। इनमें XE, XZ, XMA और XZA+ (S) शामिल हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर यह अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही थी कि कंपनी ने अपने डीजल वेरिएंट्स की बिक्री बंद कर दी है। हालांकि, अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा कर दी है कि वह Nexon के चुनिंदा डीजल वेरिएंट्स की बिक्री नहीं करेगी। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Tata Nexon के Tectonic Blue कलर वेरिएंट की बिक्री बंद कर दी थी। इसके बाद से यह कार केवल पांच कलर ऑप्शन्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इनमें Foliage Green, Calgary White, Flame Red, Pure Silver और Daytona Grey शामिल हैं।

कंपनी ने अपनी Tata Nexon को चार ट्रिम्स और 12 वेरिएंट्स में उतारा था। भारतीय बाजार में Tata Nexon की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 7.19 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 12.95 लाख रुपये तक जाती है।

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन में आती है। इसके पावर परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 118 bhp की मैक्सिमम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका 1.5-लीटर मोटर 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बतौर स्टैंडर्ड मिलता है। वहीं, इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है।

यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से भी एक है, जिसके 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स को ग्राहकों ने खरीदा। Tata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे सुरक्षा के लिए साल 2018 में Global NCAP की तरफ से 5-स्टार रेटिंग दी गई। बता दें कि यह भारत की पहली ऐसी कार थी, जिसे सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग दी गई। इसके बाद Altroz, Tiago और Tigor जैसी कारों को भी बेहतर सेफ्टी फीचर्स के लिए Global NCAP की तरफ हाई रेटिंग मिली।

Related Articles

Back to top button
close button