Metro

'हनी ट्रैप' में डॉक्टर को फंसाया, वॉट्सऐप कॉल करके बनाया न्यूड विडियो

नई दिल्ली: रात करीब 11:00 बजे फेसबुक पर लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है। डॉक्टर कबूल कर लेते हैं। वॉट्सऐप नंबर मांगती है। दोनों में बातचीत होती है। लड़की सेक्सी विडियो कॉल का झांसा देती है। वह विडियो कॉल कर न्यूड होने लगती है। डॉक्टर भी न्यूड हो जाते हैं। तुरंत कॉल कट जाती है। फिर शुरू होती है ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली। न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की धमकी देकर डॉक्टर से पैसे ऐंठे जाते हैं। जब ब्लैकमेलिंग का सिलसिला नहीं थमा तो डॉक्टर ने सेंट्रल दिल्ली के आईपी एस्टेट थाने में शिकायत दी। पुलिस ने मंडे को धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

यमुनापार के रहने वाले डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि वह प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज से पोस्ट ग्रैजुएशन कर रहे हैं। फिलहाल घर से अलग किराए पर रहते हैं। मई में फेसबुक पर एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। लड़की ने वॉट्सऐप नंबर मांगा तो 12 मई को शेयर कर दिया। लड़की ने 13 मई को सेक्सी विडियो कॉल के लिए जोर डाला। उन्होंने इनकार कर दिया। 14 मई की रात 10:59 बजे फिर ऐसे ही विडियो कॉल का ऑफर दिया तो डॉक्टर राजी हो गए। लड़की न्यूड होने लगी। डॉक्टर से भी प्राइवेट पार्ट्स दिखाने को कहा तो उन्होंने दिखा दिए। कुछ देर में मेसेज आया कि आपकी न्यूड विडियो बन चुकी है। पैसा नहीं दिया तो वायरल कर देंगे।

डॉक्टर ने उस नंबर पर कॉल किया तो एक युवक बोल रहा था। वह कहने लगा कि 29000 खाते में नहीं नहीं दिए तो न्यूड विडियो वायरल कर दूंगा। डॉक्टर ने पैसे भेज दिए। फिर गर्ल चार्ज के नाम पर 16800, विडियो डिलिट के नाम पर 26500 और धमकी देकर 29000 रुपये ट्रांसफर करवा लिए। डॉक्टर कुल 81300 रुपये दे चुके थे। लेकिन फिर वह सोशल मीडिया चार्ज के नाम पर 37500 रुपये मांगने लगा। डॉक्टर ने मना कर दिया। वह फेसबुक और यू-ट्यूब पर अपलोड के स्क्रीनशॉट भेजने लगा। नंबर ब्लॉक किया तो दूसरे नंबर से एक्स्टॉर्शन और ब्लैकमेलिंग की धमकी देने लगा। आखिरकार डॉक्टर ने हिम्मत कर सोमवार को पुलिस से शिकायत कर दी।

Related Articles

Back to top button
close button