यहाँ और भी जानकारी है। 
bharatHamar bilaspurHamar Chhattisgarhindia

दीपका चौक-लखनपुर सड़क निर्माण कार्य जल्द पूरा करने की मांग की माकपा ने, आंदोलन की चेतावनी

कोरबा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने विगत तीन वर्षों से चल रहे दीपका चौक से लखनपुर तक 10 किमी. सड़क निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने की मांग की है। पार्टी ने इस संबंध में एक ज्ञापन लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को सौंपा है।

 

आज यहां जारी एक बयान में माकपा के कोरबा जिला सचिव प्रशांत झा ने बताया कि उक्त सड़क निर्माण के लिए पार्टी और जनवादी नौजवान सभा ने वर्ष 2016 में बड़ा आंदोलन किया था, जिसमें चाकाबुड़ा से कटघोरा तक पदयात्रा और चक्का जाम आंदोलन भी शामिल था। इस आंदोलन के बाद इस सड़क का निर्माण वर्ष 2018 से चल रहा है, लेकिन विभाग और ठेकेदार की मिलीभगत के चलते आज तक यह सड़क बन नहीं पाई है। इस सड़क पर तीन पुलियों का भी निर्माण किया जाना है, जिसके बिना इस सड़क पर आवागमन संभव नहीं होगा।

 

उल्लेखनीय है कि यह सड़क गेवरा दीपका से कटघोरा आने-जाने का मुख्य मार्ग है और चाकाबुड़ा, जवाली, कसाईपाली, देवरी, डोंगरी, मोहरपारा, सलिहापारा, देवगांव, गोबरघोरा सहित कई गांवों को जोड़ती है। इस सड़क निर्माण के अधूरे काम के कारण यहां से लोगों और वाहनों का चलना भी काफी दूभर हो गया है। माकपा ने बरसात के समय सड़क की बदहाल स्थिति के फोटो भी मीडिया को जारी किए हैं।

 

माकपा नेता ने दीपका-लखनपुर सड़क निर्माण को शीघ्र पूरा करने और लापरवाह ठेकेदार पर कार्यवाही करने की मांग की है। पार्टी ने कहा है कि यदि पुल और सड़क निर्माण के कार्य में गति नहीं लाई जाती तथा एक निश्चित समयावधि में इसे पूरा करने की योजना नहीं बनाई जाती, तो माकपा पुनः आंदोलन करने हेतु बाध्य होगी।

Related Articles

Back to top button