Hamar Chhattisgarhindia

लोकतंत्र में जनता की अदालत सर्वोच्च है-समय आने पर वह न्याय करेगी

रायपुर ! शहर में जनता के नाम पर होने वाले कार्यों में लापरवाही एवं भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पार्षद दल ने नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नेतृत्व में महापौर से मुलाक़ात की। भाजपा पार्षद दल ने एक करोड़ साठ लाख रु की लागत से कलेक्ट्रेट से खालसा स्कूल में हो रही स्मार्ट रोड की प्लानिंग का विरोध करते हुए कहा कि बिना वस्तुस्थिति को परखे रोड में कितने लोग आते जाते है , ट्रैफिक लोड कितना है इसके निर्माण से जनता को क्या लाभ होगा इन सबको जाने बिना अधिकारी अज्ञात कारणों से अपनी मनमानी पर उतारू है। भाजपा पार्षद दल ने महापौर से पूछा कि सप्रे शाला प्रोजेक्ट के नवनिर्मित पाँच करोड़ रु से बनाया गया फ़ाउंटेन सिर्फ़ 16 घंटे चला है इसका जिम्मेदार कौन है ? यह कार्य किस कंपनी को दिया गया था। कंपनी में मेंटेनेंस की क्या क्या शर्ते थी।

व कार्य पूरा ना होने पर जुर्माने का क्या प्रावधान था । क्या फाउंटेन बंद होने के बाद कंपनी से राशि वापस मांगी गई है या वे सुधार कर देंगे या कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया गया है इसकी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिए । भाजपा पार्षद दल ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह साफ मनमानी है कि जब प्रथम चरण के काम में फेल हो गए है उसके बाद भी १९ करोड़ रु खर्च कर क्रूज़ माउंटेन की प्लान कर रहे है।

भाजपा पार्षद दल ने मांग की है कि सामान्य सभा निरस्त होने के बाद पार्षदों के द्वारा लगाए गए प्रश्नों के जवाब आज तक नहीं मिल पाये है. उन्हें तुरंत प्रदान किया जाए । 14 वे वित्त हेतु वार्डों से तीस लाख के प्रस्ताव मंगाए गये उनकी आज तक स्वीकृति नहीं आयी इसके बारे में जवाब देना चाहिए और बताना चाहिए पैसा कहाँ गया। नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण दस करोड़ रु के स्वीकृत नाले के काम नहीं हो पाये.। बारिश में जलभराव की समस्या वार्डों में होगी। इन सब बातों को लेकर महापौर का ध्यानाकर्षण किया गया।

भाजपा पार्षद दल ने कहा है कि लोकतंत्र में जनता की अदालत सर्वोच्च है.अब जो भी कार्य होगा जनता की सुविधा के लिए जनता के फायदे के लिए होगा नहीं तो आने वाले समय में भाजपा के जनप्रतिनिधि एवम् कार्यकर्ता सड़क की लड़ाई के लिए तैयार हैं।

भाजपा पार्षद दल में उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, वरिष्ठ पार्षद सूर्यकांत राठौर,पार्षद प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे, जोन अध्यक्ष प्रमोद साहू, रोहित साहू, कमलेश्वरी वर्मा , दीपक जायसवाल, शुशीला धीवर, सरिता वर्मा,कामिनी देवांगन, सीमा साहू,भोला साहू,विश्वादिनी पांडे, टेशू साहू,सीमा कंदोई,चंद्रपाल धनगर,गोदावरी गज्जू साहू,जयमोहन साहू , रवि धनगर उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button