Hamar Chhattisgarhindia

अम्बिकापुर : केवल 7 दिनों में 85 वर्षीय जगदीश ने कोरोना को दी मात

अम्बिकापुर 8 जून 2021 : मैनपाट जनपद के ग्राम पंचायत नर्मदापुर निवासी 85 वर्षीय जगदीश यादव ने केवल 7 दिन में ही अपने उच्च आत्मबल और कोविड केयर सेंटर नर्मदापुर मैनपाट के चिकित्सकों की देख-भाल के कारण कोरोना को मात देने में सफल रहा। ऑक्सीजन लेवल भी 70 हो होने के बावजूद जगदीश ने अपना हौसला बनाये रखा।

मैनपाट कोविड केयर सेंटर के चिकित्सक डॉ प्रियंका सिंह ने बताया कि जगदीश यादव को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। सांस लेने में दिक्कत, तेज बुखार, बढ़ा हुआ शुग, लेवल, अत्यधिक चक्कर आने की वजह से नर्मदापुर स्थित कोविड केयर सेण्टर में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक जांच में उनका ऑक्सीजन लेवल 70, बीपी 150/110 तथा एचबी 7 ग्राम पाया गया।

जगदीश यादव को त्वरित उपचार करते हुए ऑक्सीजन सपोर्ट में डॉक्टरों के निगरानी में रखा गया। डॉ. प्रियंका ने बताया कि केयर सेंटर में बेहतर इलाज तथा नियमित दवा के द्वारा मात्र 7 दिनों के भर्ती उपचार से उनके स्वास्थ्य में सुधार हो गया। धैर्य का महत्व समझते हुए उन्होंने उपचार कराया, जिसके कारण उन्हें उपचार के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई और वे पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जगदीश यादव ने डॉक्टर तथा स्वास्थ्य विभाग नर्मदापुर के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button
close button