automobile

ये है दुनिया की 'फास्टेस्ट' कार, गजब का लुक, होश उड़ा देने वाले फीचर्स

नई दिल्ली
के CEO एलॉन मस्क () ने कुछ वक्त पहले Model S Plaid+ कन्फर्म किया था। इस कार को जनवरी में पेश किया गया था। अह खबर है कि इस कार के प्रॉजेटक्ट को कैंसल कर दिया गया है। यह कार स्पीड से एक्सलेरेशन तक कई आधुनिकतम फीचर्स से लैस थी।

दुनिया की ‘फास्टेस्ट’ कार
टेस्ला की इस कार को दुनिया की सबसे फास्ट कार माना जा रहा था। यह कार 1.99 से कम सेकेंड में 0-97KM/h की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 840 किमी तक रेंज मिलती है।

धांसू डिजाइन और आधुनिक फीचर्स
जनवरी में पेश किए गए इस मॉडल में जबर्दस्त डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है। कार में स्लॉपिंग रूफलाइन, लॉन्ग हुड, चौड़े एयर डैम और स्लीक हेडलाइट्स दिए गए हैं। कार के ,साइड में B पिलर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में ORVMs, फ्लश फिटेड डोर हैंडल और डिजाइनर वील दिए गए हैं।

320KM/h की टॉप स्पीड
Tesla Model S Plaid+ में तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक कार 2.1 सेकेंड्स से कम समय में 100km/h की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 320km/h है।

पिछले महीने मीडिया में खबर आई थी कि पिछले चार साल से टेस्ला में सेवाएं दे रहे प्रशांत मेनन को प्रमोशन देकर कंट्री सीईओ (Country CEO) बना दिया गया है। इस बारे में टिप्पणी के लिए भेजे गए अनुरोध का टेस्ला ने जवाब नहीं दिया। टेस्ला दरअसल इलेक्ट्रिक वीकल (Electric Vehicle) पर जीएसटी (GST) में बदलाव को लेकर भारत में सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है। जीएसटी घटने से इलेक्ट्रिक कार खरीदना आसान हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button