automobile

Hyundai Alcazar से Volkswagen Tiguan भारत में इस महीने लॉन्च हो रही ये 5 कारें

नई दिल्ली
भारत में कोविड 19 संक्रमण की दूसरी लहर के चलते कई कंपनियों को अपने कार लॉन्च पोस्टपोन्ड करने पड़े। अब जब भारत में कोविड की रफ्तार पहले के मुकाबले काफी कम हो गई है तो कंपनियां अपने नए कार लॉन्च की तैयारी कर रही है। यहां हम आपको इस महीने होने वाले टॉप 5 कार लॉन्च के बारे में बताएंगे।

Skoda Kushaq
स्कोडा अपनी इस कार को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च करने वाली है। यह कार खास तौर पर भारतीय बाजार के लिए प्लेटफॉर्म MQB A0 IN पर आधारित होगी। यह कार इस महीने के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।


इस कार का लॉन्च कई बार कोविड 19 के चलते टल चुका है। अब माना जा रहा है कि कंपनी इसे इसी महीने लॉन्च कर देगी। यह कार ह्यूंदै क्रेटा पर आधारित है जो 7 सीटर फॉर्मेट में लॉन्च की जाएगी।


कंपनी ने इस कार का लॉन्च मई 2021 के लिए तय किया था मगर कोविड 19 संक्रमण के चलते इसे भी वक्त पर लॉन्च नहीं किया जा सका। लिहाजा कंपनी इसे अब जून 2021 में लॉन्च करने जा रही है।

Skoda Octavia
कंपनी इस का 4th जेनेरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। बाकी कारों की तरह इसे भी कंपनी पहले लॉन्च करने की योजना बना रही थी मगर लॉकडाउन और कोविड संक्रमण के चलते इसे लॉन्च नहीं किया जा सका। अब कंपनी इसे जून 2021 में लॉन्च करेगी।

Audi e-Tron SUV
जून में महीने में एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की भी भारतीय बाजार में एंट्री होने वाली है। इस कार को 95kWh lithium-ion बैटरी के साथ बाजार में उतारा जाएगा। यह कार 400 किमी तक रेंज ऑफर करेगी।

Related Articles

Back to top button
close button