Metro

डेबिट कार्ड अनब्लॉक करवाते ही खाते से निकले 1 लाख 51 हजार रुपये

लखनऊ
डेबिट कार्ड अनब्लॉक करवाना लखनऊ के चौक निवासी शख्स को महंगा पड़ गया। जालसाज ने बातों में फंसाकर लिंक भेजा और ओटीपी हासिल कर खाते से एक लाख 51 हजार रुपये निकाल लिए। लाजपत नगर निवासी सोमित गुलाटी का इंडसइंड बैंक की चौक शाखा में खाता है।

पीड़ित के अनुसार कुछ दिन पहले डेबिट कार्ड ब्लॉक हो गया था। अनब्लॉक करवाने के लिए कस्टमर केयर नंबर मिलाया। कॉलर ने लिंक भेजकर ओटीपी नंबर हासिल कर लिया। इसके बाद खाते से दो बार में 1 लाख 51 हजार रुपये निकल गए। इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह के अनुसार रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू करवा दी गई है।

कार्ड का क्लोन बनाकर निकाले रुपये
साइबर जालसाजों ने कार्ड का क्लोन बनाकर सरोजनीनगर निवासी युवती और कृष्णानगर निवासी युवक को हजारों रुपये की चपत लगा दी। आलमबाग के नटखेड़ा निवासी श्रेयश सिंह का एचडीएफसी बैंक में खाता है। पीड़ित के अनुसार गुरुवार को उनके खाते से दो बार में 20 हजार रुपये निकल गए।

बैंक से संपर्क करने पर पता चला की रुपये गोमतीनगर स्थित एटीएम बूथ से निकाले गए हैं। उधर, सरोजनीनगर के चंद्रावल निवासी सीमा वर्मा का बैंक ऑफ इंडिया की सरोजनीनगर शाखा में खाता है। जालसाजों ने उनके खाते 15 हजार रुपये उड़ा दिए।

Related Articles

Back to top button