Hamar Chhattisgarhindia

विश्व पर्यावरण दिवस : ग्राम लखराम में मजदूरों के बीच पहुंचकर सांसद ने जाना हाल

ब्यूरो चीफ:- विपुल मिश्रा
बिलासपुर। कोरोना काल के बीच मजदूरों की रोजी-रोटी व जीवनयापन करने के लिए मनरेगा के माध्यम से काम दिए जा रहे हैं। बीते शनिवार को सांसद अरुण साव व बेलतरा विधायक रजनीश सिंह विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्राम लखराम में मजदूरों के बीच पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने मजदूरों का हाल जाना और मजदूरी भुगतान की जानकारी भी ली। इस दौरान उन्होंने पौधारोपण भी किया
पांच जून शनिवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिले में जहां पौधारोपण सहित विभिन्न आयोजन किए गए।

वहीं बिलासपुर सांसद अरुण साव इस अवसर पर क्षेत्र के मजदूरों के बीच पहुंचे। दरअसल कोरोना काल में लाकडाउन के चलते श्रमिक वर्ग के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए गांव-गांव में मनरेगा के माध्यम से राहत कार्य शुरू करने की योजना बनाई गई।

तालाब गहरीकरण

मनरेगा के माध्यम से तालाब गहरीकरण सहित अन्य कार्य किए जा रहे हैं। जिला व जनपद पंचायत के माध्यम से संचालित इन कार्यों का निरीक्षण करने के सांसद साव व बेलतरा विधायक रजनीश सिंह बिल्हा विकासखंड के ग्राम लखराम गए थे। इस दौरान उन्होंने काम में जुटे मजदूरों से चर्चा की और उनका हालचाल जाना। सांसद साव ने उनकी पारिश्रमिक भुगतान व अन्य समस्याओं को लेकर भी जानकारी ली।

निर्माण कार्यों का निरीक्षण के दौरान उन्होंने सुपरवाइजर सहित अन्य अधिकारियों से भी जानकारी लेकर पूछताछ की। इस दौरान जनपद पंचायत उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीआर वर्मा, कार्यक्रम अधिकारी महेंद्र भारद्वाज, रोजगार सहायक सरपंच सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। इस दौरान सांसद साव, विधायक सिंह, व अधिकारियों ने पौधारोपण भी किया।

Related Articles

Back to top button
close button