Metro

कोरोना: दुनिया के 7 देशों के बाद महाराष्ट्र… पार हो सकता है 1 लाख मौतों का आंकड़ा

मुंबई
महाराष्ट्र में रविवार को कोविड मरीजों की कुल मौत का आंकड़ा एक लाख के पार हो सकता है। रविवार के आंकड़ों के आने के बाद महाराष्ट्र सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी मौतें के आंकड़े में टॉप पर होगा। भारत समेत देश के सात ऐसे देश हैं जहां एक लाख से ज्यादा कोविड मरीजों की मौत हुई है। फ्रांस में 1.09 लाख मरीजों की मौत हुई है और फ्रांस के बाद महाराष्ट्र दूसरा ऐसा राज्य है जहां मौतों का आंकड़ा इतना ज्यादा है।

बीते 87 दिनों या लगभग 3 महीनों (10 मार्च से आंकड़े देखें तो सबसे कम कोरोना मरीज शनिवार को सामने आए। 13,659 कोविड मरीज पॉजिटिव मिले। 300 मरीजों की शनिवार तक मौत हुई, वहीं 441 मरीजों की मौत एक हफ्ते पहले हुई। राज्य में शनिवार तक कुल 99,512 कोरोना मरीजों की मौतें दर्ज की गईं।

दो सप्ताह में घटे केस और मौतें
राज्य के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में पिछले दो हफ्तों में मामलों में गिरावट के साथ, अगले कुछ दिनों में मौतों में भी गिरावट शुरू हो जाएगी।
राज्य टास्क फोर्स के सदस्य डॉ राहुल पंडित ने कहा कि महाराष्ट्र की कोविड स्थिति सबसे अलग है। उन्होंने कहा कि राज्य ने सर्वोत्तम सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को लागू किया, हर एक मामले और मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया है।

मुंबई में कोरोना की स्थिति
मुंबई में अब तक कुल 7.09 लाख कोरोना केस मिल चुके हैं। अधिकारियों ने कहा कि मुंबई की स्थिति बेहतर हो रही है। केसेस 900 के नीचे आ गए हैं। शनिवार को मुंबई में 863 केस दर्ज किए गए। बीते पंद्रह दिनों में मौतों के आंकड़ों में भी भारी कमी आई है। बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमारे ने कहा, परेल में बीएमसी द्वारा संचालित केईएम अस्पताल में, 77 गंभीर कोविड रोगी हैं।

Related Articles

Back to top button
close button