automobile

खत्म होगा इंताजर ! Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी 3 डोर SUV, कंपनी ने किया कन्फर्म

नई दिल्ली
Maruti भारत की सबसे पॉप्युलर कार निर्माता कंपनी है। बीते काफी समय से कंपनी की 3 डोर एसयूवी मारुति सुजुकी जिम्नी की चर्चा हो रही है। अगर आप इस कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब खत्म होने को है। इस कार को India Limited (MSIL) ने 3 डोर जिम्नी ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की थी। इसके बाद से ही कार के लॉन्च का इंतजार किया जा रहा है।

कब होगी लॉन्च ?
कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कन्फर्म किया है अब इस कार के लॉन्च के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है।

पहले सामने आ चुकी रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति जिम्नी भारत में 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी, जो इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता को बढ़ाएगा। इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 100bhp का पावर और 130Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे।

बॉक्सी प्रोफाइल वाली यह एसयूवी रग्ड स्टाइलिंग के साथ आती है। इसके फ्रंट में 5-स्लेट ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलैम्प और ब्लैक बंपर दिए गए हैं। बॉडी के चारों ओर ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, बाहर की तरफ निकले हुए वील आर्च और रियर माउंटेड स्पेयर वील इस एसयूवी के मस्क्युलर लुक को और बढ़ाते हैं। इस कार के 5 डोर वर्जन के इंडिया लॉन्च की चर्चा लंबे समय से चल रही है। कंपनी ने विदेश में इस ऑफ रोडर कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। मौजूदा समय में कंपनी कार के 3 डोर वेरियंट की सप्लाई बढ़ा रही है।

Related Articles

Back to top button
close button