Metro

दिल्लीः कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारी, बच्चों को बचाने के लिए 6 कोविड केयर सेंटर तैयार

नई दिल्ली
कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए राजधानी में तैयारियां की जा रही हैं। इसी क्रम में दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में बच्चों के लिए 6 कोविड केयर सेंटर तैयार किए गए हैं। जरूरत के समय यहां बच्चों को मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। दक्षिणी पश्चिमी जिले के डीएम डॉ. नवीन अग्रवाल ने निर्देश पर कोविड केयर सेंटर की नोडल ऑफिसर सर्जना यादव ने यह पूरी तैयारियां की है।

125 से अधिक बेड की व्यवस्था
इन 6 कोविड केयर सेंटरों में 125 से अधिक बेड की व्यवस्था है। हालांकि इन सेंटरों की व्यवस्था कोविड की दूसरी वेव के समय आम लोगों के लिए की गई थी, लेकिन अब कोविड के मामले कम होने के बाद इनमें से अधिकांश खाली हैं। इन सेंटरों में द्वारका सेक्टर-9 कम्युनिटी सेंटर, नजफगढ़ एसडीएमसी स्कूल, काकरोला एसडीएमसी स्कूल, सागरपुर एसडीएमसी स्कूल, महावीर एनक्लेव एसडीएमसी स्कूल और नवादा एसडीएमसी स्कूल शामिल हैं।

ऑक्सिजन सिलिंडर की भी व्यवस्था
जिले के कोविड केयर सेंटरों के को-ऑर्डिनेटर विनोद भारद्वाज ने बताया कि इन सभी कोविड केयर सेंटरों पर ऑक्सिजन कंसन्ट्रेटर और ऑक्सिजन सिलिंडर के साथ मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था है। साथ ही यहां पर खाने की व्यवस्था भी है। सैनिटाइजेशन के भी पूरे इंतजाम है। इन सभी सेंटरों पर एडमिशन लेने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। यहां सभी तरह की व्यवस्था जिला प्रशासन की तरफ से की गई हैं।

Related Articles

Back to top button
close button