Metro

इंस्टाग्राम पर दोस्ती, बर्थडे सेलिब्रेशन के नाम पर बुलाया, फिर ताउम्र का दिया जख्म

मुंबई
इंस्टाग्राम वाले एक दोस्त की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने गई 16 वर्षीय एक नाबालिग से उसके 7 दोस्तों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। मुंबई में मालवणी पुलिस से जुड़े एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 31 मई की रात को यह वारदात हुई थी, जब पीड़िता मढ बीच पर एक नामचीन होटल के करीब कार में अपने दोस्त का जन्मदिन मना रही थी। इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 7वें आरोपी की तलाश जारी है। सभी आरोपियों की उम्र 18 से 23 साल के बीच है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीड़ित लड़की के इंस्टाग्राम पर काफी दोस्त हैं। इन्हीं में से मालवणी चर्च निवासी एक दोस्त की जन्मदिन पार्टी में वह शरीक होने अपने माता-पिता से छिपकर गई थी। पार्टी में जाने से पहले किशोरी ने अपने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था।

दर्ज कराई गई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि पार्टी से जब देर रात लड़की घर नहीं लौटी तो उसकी मां ने मालवणी पुलिस में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। हालांकि, अगले दिन यानी 1 जून को पीड़िता घर आ गई, लेकिन उसने पेट में तेज दर्द होने की बात मां से कही।

दर्द में तड़पी, तब खुला राज
परिजन ने बेटी से असहनीय दर्द के बारे में पूछा तो उसने टालमटोल किया। इसकी सूचना पुलिस को भी मिली। पुलिस ने जब पीड़ित लड़की से गुमशुदगी एवं दर्द के बारे में कड़ी पूछताछ की तो उसने दोस्तों द्वारा किए गए सामूहिक दुष्कर्म की बात कही। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके साथ दो जगहों पर दो बार दुष्कर्म किया गया।

जांच में जुटी पुलिस
आरोपियों में से एक उसका इंस्टाग्राम दोस्त था, बाकी उसके दोस्त के दोस्त थे। बेटी की बात सुनकर पुलिस और परिजन, दोनों सहम गए। पुलिस पीड़ित लड़की की शिकायत पर सातों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी और जबरन वसूली समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है। डीसीपी चैतन्य एस ने इस मामले में शुक्रवार रात को ही 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिए जाने की पुष्टि की है।

Related Articles

Back to top button