प्रतिबंधित नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का दूसरा चरण आज

1


रायपुर।पिछले कुछ समय से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में नशे का कारोबार बुरी तरह फैलता जा रहा है। नशे के आदी हो चुके युवा अपनी लत बुझाने के लिए सुबह से ही जंगल में नहरों, राजवाहों व सड़क किनारे खड़े भांग के पेड़ों की तलाश में निकल जाते हैं और घंटों तक भांग के पत्तों को रगड़ कर अपनी लत बुझाने में लग जाते हैं।

कुछ नाबालिग बच्चों को साइकिल में पंक्चर लगाने वाली ट्यूब को नशे के लिए प्रयोग करते देखा गया है। इसके अलावा युवा वर्ग नशे के तौर पर अन्य प्रतिबंधित दवाओं का प्रयोग कर रहे हैं, जो मेडिकल स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

इसी के मद्देनजर प्रतिबंधित नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का दूसरा चरण आज सरगुजा संभाग से प्रारंभ किया जा रहा है। प्रदेश साहू संघ और युवा प्रकोष्ठ द्वारा चलाये जा रहा इस अभियान के तहत साहू संघ के प्रदेश अध्यक्ष और युवा प्रकोष्ठ के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू के नेतृत्व में पदयात्रा 9 नवंबर तक चलेगा।

कार्यक्रम के तहत 5 नवंबर को जशपुर के बगीचा, 6 नवंबर को बलरामपुर के रामानुजगंज, 7 नवंबर को अंबिकापुर, 8 नवंबर को कोरिया आैर नौ नवंबर को सूरजपुर जिले में पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान लोगों को जागरुक करते हुए प्रतिबंधित नशे का सेवन नहीं करने की शपथ भी दिलाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here