automobile

हर महीने कितनी बिकती है Mahindra Thar? जानें कितना चल रहा है वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली।
भारत में लॉन्च होने के बाद से ही को भारतीय ग्राहकों का जबरदस्त साथ मिल रहा है। नई जेनरेशन वाली इस एसयूवी ने भारत में 55,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। इस ऑफरोडिंग एसयूवी की जबरदस्त मांग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस पर 10 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। हालांकि, यह अलग-अलग वेरिएंट और शहर पर तय करता है कि ग्राहकों को डिलीवरी के लिए कितना इंतजार करना होगा। बता दें कि कंपनी ने Mahindra Thar को पिछले साल 2 अक्तूबर को भारत में लॉन्च किया था।

इस साल जनवरी महीने Mahindra Thar के 3,152 यूनिट्स को ग्राहकों ने खरीदा। वहीं, फरवरी महीने में इसे 2,842 ग्राहकों ने खरीदा। मार्च महीने में इसके 1,912 यूनिट्स बाजार में बिके। इस साल Mahindra Thar की सबसे ज्यादा बिक्री अप्रैल महीने में हुई, जहां इसे 3,405 ग्राहकों ने खरीदा। हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर का इसकी बिक्री पर भारी असर पड़ा, जहां मई महीने में Mahindra Thar की सबसे कम बिक्री हुई। मई महीने में Mahindra Thar के केवल 1911 यूनिट्स ही बिके, जो इस साल Thar की सबसे कम बिक्री है। दरअसल, कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए देश के ज्यादा तर राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया, जिसके कारण इसकी बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई।

कलर वेरिएंट

Mahindra Thar भारत में मिस्टिक कॉपर, एक्वामरीन, रेड रेज, नेपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज जैसे छह रंगों में उपलब्ध है।

पावर परफॉर्मेंस

Mahindra Thar दो इंजन में उपलब्ध है। इसका 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत

Mahindra Thar के AX OPTIONAL वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये है। वहीं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है।

Related Articles

Back to top button
close button