Hamar Chhattisgarhindia

प्रदेश कांग्रेस विधि के अधिवक्ताओं ने भी पूरे प्रदेश में महंगाई के विरोध में धरना दिया

बिलासपुर : प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर,प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष एवं उच्चन्यायालय के अधिवक्ता संदीप दुबे सहित पूरे प्रदेश में कांग्रेस के वकीलो ने धरना दिया, संदीप दुबे ने बताया कि केंद्र सरकार की गलत नीति और अनिर्णय की स्थिति के कारण प्रदेश सहित देश मे महंगाई अपने चरम पर है, इस नए वितीय वर्ष में घरेलू सकल उत्पाद अपने 20 साल के न्यूनतम स्तर और है। बेरोजगारी बड़ी हुई है,साथ ही साथ केंद्र की बीजेपी सरकार ने रोजगार के अवसर को खत्म कर दिया है, खाद्य तेल इस सदी के सबसे उच्च दरों में पहुँच गया,

उच्च कीमतें भारत के करोड़ों गरीब लोगों के लिए चिंता का एक विशेष कारण हैं,देश के 135 जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं,पेट्रोल में कीमतें 12.5 फीसदी बढ़कर 10.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 15.4 फीसदी बढ़कर 11.51 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। मोदी सरकार की गलत नीति के कारण ही पेट्रोल में 58% और डीजल की कीमतों में 52% कर केंद्र वसूल रही है। जिसमे कटौती की संभावना नहीं दिखती।

इस साल केवल चार कटौती की तुलना में 43 बार पेट्रोल/डीजल बढ़ोतरी की एक भयावह स्थिति है। आज धरना विभिन्न जिलों में घर के बाहर देने वालो में संदीप दुबे बिलासपुर, राजेश दुबे अम्बिकापुर, सुरेंद्र वर्मा,नंदकुमार पटेल रायपुर, कहकशा दानी,शरद पांडेय रायपुर,रवि निषाद महासमुंद, सोनल गुप्ता भिलाई,सुनील सिंह,जितेंद्र गुप्ता बलरामपुर,, भेष कुमार साहू बालोद, प्रीतम देशमुख, ओम प्रकाश शर्मा दुर्ग, विनीता मदान राजनांदगांव,रामनारायण जायसवाल..

Related Articles

Back to top button
close button