automobile

जल्द आ रही नई Hyundai Creta, देखें कितना बदला लुक

नई दिल्ली
मौजूदा समय में टेस्टिंग फेज में है। इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस कार का प्रॉडक्शन रेडी वर्जन अगले साल तक आने की संभावना है। टेस्टिंग के दौरान दिखे मॉडल से कार के नए डिजाइन के बारे में कुछ जानकारी मिलती है।

से मिलता फ्रंट लुक
कार के फ्रंट में फेस में काफी बदलान किए गए हैं। कार में टक्सन इंस्पायर्ड ग्रिल दिए गए हैं। कार में स्प्लिट हेडलैम्लप्स, नए फॉगलैम्प भी दिए गए हैं। क्रेटा फेसलिफ्ट में LED DRLs का इस्तेमाल किया जाएगा।

हाइब्रिड सिस्टम के साथ आ सकती है क्रेटा फेसलिफ्ट
ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आ सकती है। मौजूदा समय में यह एसयूवी 3 इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इनमें 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। 1.5-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन 113 bhp का पावर और 144 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। टर्बो-पेट्रोल इंजन 138 bhp का पावर और 242 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट हैं।

माइलेज
ह्यूंदै का दावा है कि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स में 16.8 किलोमीटर और IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 16.9 किलोमीटर प्रति लीटर है। डीजल इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स में 21.4 किलोमीटर और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में 18.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। टर्बो-पेट्रोल इंजन का माइलेज 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर है।

गियरबॉक्स और ड्राइविंग मोड
नई क्रेटा के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। 1.5-लीटर वाले पेट्रोल-डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है। इसके अलावा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ IVT और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। नई क्रेटा में तीन ड्राइविंग मोड- इको, कम्फर्ट, स्पोर्ट और तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड- स्नो, सैंड और मड दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
close button