Hamar Chhattisgarhindia

अम्बिकापुर : कलेक्टर ने किया नई दरिमा तहसील का औचक निरीक्षण

अम्बिकापुर 03 जुलाई 2021 : कलेक्टर संजीव कुमार झा ने शुक्रवार को दरिमा तहसील का औचक निरीक्षण कर लंबित प्रकरणों तथा कार्यलयीन कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने दो वर्ष से अधिक समय से लंबित राजस्व प्रकरणो के निराकरण के लिए टीम गठित कर माह जुलाई तक पूरा करने के निर्देश तहसीलदार को दिए।

कलेक्टर ने कहा कि अभी राजस्व अमले के पास कोविड के नियंत्रण के लिए ज्यादा काम नहीं है इसलिए राजस्व के लंबित कार्यो में तेजी लाएं। सीमांकन के लंबित प्रकरण को भी जुलाई माह में पूरा करायंे। बंटवारे के मामले के निराकरण के लिए कहा कि जो मामले न्यायालय में है उसे छोड़कर अविवादित बंटवारा के प्रकरण को आसानी से निराकरण किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण कोर्ट बंद होने से प्रकरणो की सुनवाई नहीं हो पाई है लेकिन अब लॉकडाउन में छूट दी गई है तो ई कोर्ट पुनः शुरू कर प्रकरणों की नियमित सुनवाई करें। सभी प्रकरणो को ई कोर्ट में अवश्य दर्ज करें। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरण किसानों एवं आम आदमी से सीधा जुड़ा होता है तथा संवेदनशील होते है। इसलिए राजस्व प्रकरणो की संवेदनशीलता के साथ त्वरित निराकरण पर बल दें।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान कार्यालय में फर्नीचर और कम्यूटर सिस्टम की नितांत आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल 2 सेट कम्प्यूटर की व्यस्था हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि तहसील में कार्यालयीन कार्यो के सुचारू संपादन के लिए जिला प्रशासन सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराएगी।

निरीक्षण के दौरान एस.डी.एम. अम्बिकापुर प्रदीप साहु, तहसीलदार भूषण मण्डावी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button