Metro

UP: राष्ट्रपति की फोटो लगाकर किया था अभद्र ट्वीट, महिला पत्रकार पर केस

हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊदेश के राष्ट्रपति जून माह के आखिरी सप्ताह में यूपी के कानपुर और राजधानी लखनऊ के दौरे पर आए थे। उस दौरान सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के दौरे से जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। उसी दौरे से जुड़ी एक तस्वीर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जाति को लेकर की गई थी टिप्पणी
पत्रकार सोनी कपूर की ओर से राष्ट्रपति के कानपुर दौरे के दूसरे दिन 28 जून को किए गए ट्वीट में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक व जातिसूचक टिप्पणी की गई थी। अपने ट्वीट में सोनी कपूर ने कहा था कि ‘वक्त बदल गया पर गुलामी की मानसिकता आज भी ना बदली….गाँव मे दलितों को ठाकुर साहब के सामने ऐसे ही झुककर जाना होता है, सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी को देख लो’। बीते 27 जून को कानपुर दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पैतृक गाँव परौंख पहुंचते ही भावुक हो उठे थे, उस वक़्त हेलीकॉप्टर से उतरते ही उन्होंने नीचे झुककर वहां की मिट्टी को अपने मस्तक से लगाया था। उसी तस्वीर का उपयोग करते हुए सोनी कपूर ने ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट किया।


लखनऊ के आशियाना क्षेत्र की रहने वाली श्रद्धा श्रीवास्तव ने पत्रकार सोनी कपूर के खिलाफ शुक्रवार को आशियाना थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराया है। श्रद्धा ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के कानपुर दौरे के दौरान की फ़ोटो का गलत इस्तेमाल करके सोनी कपूर की ओर से किए गए आपत्तिजनक ट्वीट से समाज में विद्वेष फैल सकता है। इंस्पेक्टर आशियाना ने बताया कि तहरीर के आधार पर पत्रकार सोनी कपूर के खिलाफ 153-ए, 153-बी के साथ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button