automobile

Volkswagen लाई नई ऑटोमेटिक कार, कीमत ₹9 लाख से कम

नई दिल्ली
फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया () ने आज अपनी प्रीमियम कार का एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरियंट पेश किया, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 8.51 लाख रुपये है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पोलो कम्फर्टलाइन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ एक लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन के साथ आता है और इसमें 17.7 सेमी ब्लॉपंक्ट म्यूजिक सिस्टम के साथ ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग की सुविधा है।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा, ‘पोलो इस खंड में एक मजबूत दावेदार बना हुआ है, और इस घोषणा के माध्यम से हमारी कोशिश ग्राहकों के साथ लगातार जुड़ाव बनाए रखने की है।’कंपनी ने कहा कि ग्राहक उसकी वेबसाइट के जरिए पोलो की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं और अपने नजदीकी डीलरशिप पर भी जा सकते हैं।

पावर और परफॉर्मेंस
पावर और परफॉर्मेंस की बात करें, तो फॉक्सवैगन पोलो के हाल ही में लॉन्च हुए फेसलिफ्ट मॉडल में मौजूदा 1.0-लीटर का 3-सिलिंडर वाला नैचुलरी एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसके अलावा कंपनी इसमें पहले जैसा ही TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन देगी। छठे जेनरेशन वाली नई कार का इंजन 79 bhp से 107.5 bhp के बीच मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। ग्लोबली इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ डुअल-कल्च ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। यह अपडेटेड कार भारतीय बाजार में कब लॉन्च होगी इसके बारे में अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली कार में क्या कोई बदलाव देखने को मिल सकता है, इसकी भी अभी कोई जानकारी नहीं है।

फेसलिफ्ट मॉडल में इस कार के इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं। हालांकि, सबसे ज्यादा बदलाव आपको टेक फीचर्स में मिलेगा। इसमें नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा 9.2-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑप्शन्ल मिलेगा। हालांकि, इसमें 6.5-इंच का यूनिट बतौर स्टैंडर्ड मिलेगा। कंपनी की तरफ से इसमें 8.0-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है।

Related Articles

Back to top button