automobile

खुशखबरी ! सरकार के इस फैसले के बाद सस्ते हो रहे स्कूटर और कारें, जानें पूरी डीटेल

नई दिल्ली
भारत सरकार देश में इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों को रोड टैक्स में भी छूट दी जा रही है। अब सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए इन पर लगने वाले रजिस्ट्रेशन चार्ज और रजिस्ट्रेशन रेनेवल चार्ज को हटाने का फैसला किया है।

सस्ते होंगे इलेक्ट्रिक वीकल
रजिस्ट्रेशन चार्ज हटने की किसी भी इलेक्ट्रिक वीकल की कीमत कम हो जाएगी यानी आप और सस्ते में इलेक्ट्रिक वीकल खरीद सकेंगे। यानी बजाज चेतक हो टाटा नेक्सॉन ईवी आप इन्हें अब कम दाम में खरीद सकेंगे।

भारत में इलेक्ट्रिक वीकल
मौजूदा समय में भारत में , , , , , जैसे ब्रैंड्स इलेक्ट्रिक टू वीलर्स बेच रहे हैं। इसके अलावा टाटा मोटर्स भी Tigor EV और Nexon EV सेल करता है।

टाटा नेक्सॉन भी होगी सस्ती
सरकार की तरफ से रजिस्ट्रेशन फी हटाने के फैसलो के बाद टाटा नेक्सॉन समेत सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत में कमी आएगी। बजाज चेतक भी एक पॉप्युलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है इसे भी आप पहले से कम कीमत में खरीद सकेंगे। Bajaj Chetak भारतीय बाजार में Urban और Premium जैसे दो वेरिएंट्स में आती है। सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 95 किलोमीटर तक का रेंज देती है। आसान भाषा में कहें, तो एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिना रुके 95 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। हालांकि, इको मोड में इस स्कूटर में 85 किलोमीटर का रेंज मिलता है। इसमें रेट्रो लुक के साथ राउंड DRL दिए गए हैं। इसमें ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है, जहां रियर टाइम में ग्राहकों को सारी जानकारी मिलती है।

Related Articles

Back to top button