Hamar Chhattisgarhindia

पुलिस अधीक्षक बालाजी राव को जिला प्रशासन की ओर से दी गई विदाई

जशपुरनगर 02 जुलाई 2021: पुलिस अधीक्षक बालाजी राव का 01 जुलाई 2021 को सी.आर.पी.एफ. सिविल पुलिस लाईन के प्रांगण में एक सादे समारोह में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। बालाजी राव का पदोन्नति होकर उप महानिरीक्षक के पद पर स्थानांतरण होकर कांकेर जा रहे हैं। इस अवसर पर कलेक्टर महादेव कावरे, सीआरपीएफ के कमांडेंट संजीव कुमार, वनमण्डलाधिकारी कृष्ण जाधव, द्वितीय कमांडेंट अधिकारी रवि प्रकाश, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सु उन्नैजा खातून अंसारी, एसडीएम जशपुर सु ज्योति बबली कुजूर, एसडीओपी कुनकुरी मनीष कंुवर, थाना प्रभारी कुनकुरी भास्कर शर्मा, थाना प्रभारी तपकरा वंश नारायण शर्मा, रक्षित निरीक्षक विमलेश कुमार देवांगन, जिला जनसंपर्क अधिकारी मती नूतन सिदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुथार, सभी थाना प्रभारी और पुलिस विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और सी.आर.पी.एफ.कमाडेड की ओर से बालाजी राव को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान एम.जेड.यू. सिद्दकी बी.ई. जशपुर के द्वारा मंच का संचालन किया गया।

कलेक्टर महादेव कावरे ने बालाजी राव के पदोन्नति के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घ आयु, सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि बालाजी राव के साथ वे मध्यप्रदेश के शासन काल के समय ही कई जिलों में एक साथ कार्य किये हैं। बालाजी राव से उनका पूराना परिचय भी रहा है और जशपुर में एक साथ एक साल कार्य करने का अच्छा अनुभव रहा। इनके कार्यकाल में अपराधों पर लगाम लगाया गया साथ ही गंभीर अपराधों को भी गंभीरता से लेते हुए त्वरित निराकरण करने का सार्थक प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि विगत वर्ष मुख्यमंत्री जी दिसम्बर 2020 के जशपुर प्रवास के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस अधीक्षक बालाजी राव के कुशल मार्गदर्शन में पुलिस प्रशासन की टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है साथ ही जशपुर जिले में लाॅकडाऊन के अवधि में भी पुलिस प्रशासन ने बेहतर कार्य किया है।

पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने अपने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जशपुर जिले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का अच्छा तालमेल रहा। कोई भी कार्य करने के लिए टीम भावना बेहद जरूरी है और यह भावना मुख्यमंत्री के जशपुर प्रवास के दौरान देखने को मिली। बालाजी राव ने कलेक्टर महादेव कावरे के कार्यो की सराहाना करते हुए कहा कि आम जनता की संवेदनशील मामलों को वे बड़ी गंभीरता से त्वरित निराकरण करते हैं, आर.बी.सी.-6/4 के तहत राहत राशि को 24 घंटे और 72 घंटे के अंदर इन्होंने प्रभावित परिवारों को सहायता राशि घर जाकर पहुंचाई है जो जिला प्रशासन के लिए काबिले तारीफ है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि आम जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुने और निराकरण भी करें, ताकि पुलिस और जनता के बीच दूरी न रहे, लोग अपनी समस्याओं को सहज ही बता सके। उन्होनें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सु उन्नैजा खातुन अंसारी के कार्यो कि सराहाना करते हुए कहा कि कोरोना काल में उनके कुशल मार्गदर्शन में लाकडाऊन के नियमों को लोगो से कड़ाई से पालन करवाना और जितने भी कार्य उनको सौंपा गया है सभी कार्यो का बखूबी से उनके द्वारा निर्वहन किया गया है। अभार प्रदर्शन जे.व्ही.सिंह ने किया।

विदाई समारोह को सीआरपीएफ के कमांडेंट संजीव कुमार, वनमण्डलाधिकारी कृष्ण जाधव, द्वितीय कमांडेंट अधिकारी रवि प्रकाश, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पी.सुथार, एसडीओपी मनीष कुमार, विमलेश देवांगन, भास्कर शर्मा थाना प्रभारी कुनकुरी और वंश कुमार शर्मा ने भी अपने अनुभव साझा किये।

Related Articles

Back to top button