Metro

लॉकडाउन में और राहत: UP में खुल सकेंगे सिनेमाघर, जिम और स्टेडियम; CM योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सूबे में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों, जिम, स्पोर्ट्स स्टेडियमों को खोलने के निर्देश दे दिए हैं। 5 जुलाई से कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू ये सभी खोले जा सकेंगे। हालांकि प्रदेश में स्विमिंग पूल फिलहाल बंद रहेंगे। इस फैसले से लगभग ढाई महीने से बंद पड़े सिनेमाघर संचालकों को राहत मिलेगी। वहीं प्रदेश में शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन चलता रहेगा।

टीम 9 को दिशा-निर्देश जारीयूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर सख्ती भी दिखाई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 9, कोर ग्रुप को नए दिशा निर्देशों का एक नया सेट जारी किया। टीम-9 कोर ग्रुप उत्तर प्रदेश में कोविड प्रबंधन के लिए और कोरोना के नए ‘डेल्टा प्लस’ संस्करण से संक्रमित रोगियों से निपटने के लिए काम करता है।

लापरवाही बन सकती है समस्या का कारणमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमें बहुत सावधान रहना होगा। बिना देरी किए विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की स्थिति हर दिन बेहतर हो रही है। यह व्यायाम करने का समय है। अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतें। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।’

Related Articles

Back to top button