यहाँ और भी जानकारी है। 
Metro

कोरोना से निराश्रित हुई महिलाओं के लिए UP में चलेगा बड़ा अभियान, CM योगी के निर्देश- 'दिलाया जाए उत्तराधिकार लाभ'

हेमेन्द्र त्रिपाठी, लखनऊउत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते के पहले और दूसरे चरण के दौरान संक्रमण की चपेट में आने से कई परिवार सड़क पर आ गए। परिवार के लिए रोजी-रोटी का प्रबंध करने वाले परिवार के मुखिया की मृत्यु हो जाने के कारण महिलाओं के लिए जीवन व्यापन करना सबसे बड़ी चुनौती बन गया था। ऐसी महिलाओं की जिम्मेदारी उठाते हुए सीएम योगी ने शुक्रवार को एक बड़ा एलान किया है, जिसके तहत ऐसी निराश्रित महिलाओं को सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी देने का निर्देश जारी किया है।

अभियान चलाकर महिलाओं को दिलाया जाए उत्तराधिकार लाभ
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान आलाधिकारियों के बीच महिलाओं को लेकर कई अहम निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के बीच निराश्रित हुई महिलाओं को परिवार चलाने के लिए सबसे अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उन महिलाओं को सरकारी सुविधाओं का लाभ उपलब्ध कराने के लिए आगे लाना हमारी जिमेदारी है। सीएम योगी ने आला अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड के कारण निराश्रित हुई महिलाओं को अभियान चलाकर उत्तराधिकार लाभ दिलाया जाए।

स्थानीय महिलाएं संभालेंगी सामुदायिक शौचालयों की जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राज्य के शहरों तथा ग्रामीण इलाकों में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी पुरुषों के बजाए स्थानीय महिलाओं को ही सौंपी जाए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने आलाअफसरों से इस व्यवस्था को तेजी के साथ लागू करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button