यहाँ और भी जानकारी है। 
Metro

नए दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गिनाए सुधार के 5 मंत्र, स्ट्रीट क्राइम रोकने पर फोकस

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर ने काम संभालने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपनी प्राथमिकताओं का एक खाका तैयार किया। अफसरों ने कमिश्नर को दिल्ली में कानून-व्यवस्था की वर्तमान स्थितियों और चुनौतियों के बारे में बताया। साथ ही कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स, जिन पर अभी काम चल रहा है, उनके और आगे की योजनाओं पर भी चर्चा हुई।

मीटिंग में नए कमिश्नर ने आने वाले दिनों में दिल्ली पुलिस की प्राथमिकताओं को लेकर एक नया रोड मैप तैयार करने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने मुख्य रूप से 5 चीजों पर जोर दिया। उन्होंने स्ट्रीट क्राइम पर लगाम कसने के लिए सड़कों पर पुलिस की गश्त और मौजूदगी को बढ़ाने, आम लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए जिला स्तर पर लोगों से सीधे संपर्क करने का मैकेनिज्म बनाने, महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने, पुलिसकर्मियों के वेलफेयर के लिए समयबद्ध तरीके से योजनाओं को लागू करने और आतंकी गतिविधियों की रोकथाम के लिए इंटेलिजेंस सिस्टम को और मजबूत बनाने पर विशेष जोर देते हुए इस दिशा में उचित कदम उठाने का निर्देश दिया।

कमिश्नर ने पुलिस फोर्स के लिए यह संदेश भी दिया कि कोरोना के खतरे को कतई हल्के में नहीं लें और दूसरी लहर थमने के बाद किसी तरह की लापरवाही न बरतें। उन्होंने ड्यूटी के दौरान और उसके इतर भी सभी जरूरी सावधानियां बरतने और कोविड प्रोटोकॉल का सही तरीके से पालन करने की अपील भी की। साथ ही डीडीएमए की गाइडलाइंस के पालन को सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सभी आवश्यक कदम उठाने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश भी दिया।

Related Articles

Back to top button