Metro

खानदान की बेइज्जती करवा दी… दिल्ली ऑनर किलिंग में पुलिस को अब मास्टरमाइंड भाई की तलाश

नई दिल्ली
द्वारका सेक्टर-23 के अंबराही गांव में ऑनर किलिंग मामले में हत्या और हत्या के प्रयास में गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों से पुलिस को अहम जानकारियां मिली हैं। अब पुलिस किरण के सगे भाई अमन दहिया को गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी हुई है। उसकी तलाश में जगह जगह छापेमारी की जा रही है। इस ऑनर किलिंग मामने का मास्टरमाइंड अमन ही है।

दो गिरफ्तार, दो अब भी चल रहे फरार
पुलिस के मुताबिक किरण के चचेरे भाई विक्की उर्फ रोहित दहिया और उसके दोस्त रितिक उर्फ उदय ने कई राज पुलिस को बताए हैं। इसके आधार पर पुलिस मामले में किरण के सगे भाई अमन दहिया और उसके एक और साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमार रही है। डीसीपी संतोष मीणा ने बताया द्वारका सेक्टर-23 और एसटीएफ जॉइंट टीम ने दो गिरफ्तारियां कर ली हैं। अब फरार चल रहे दो और आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

भाई को लगा कि खानदान की बेइज्जती हो गई
पता चला है कि किरण के भाई अमन को यह लगता था कि एक ही गांव और एक ही गोत्र में शादी कर किरण ने उनके खानदान की बेइज्जती करवाई है। साथ ही उसे यह भी लग रहा था कि बचने के लिए विनय उसे मरवा सकता है। इससे वह जल्द से जल्द अपनी बहन और विनय की हत्या करना चाहता था। इसके लिए उसने अपने चचेरे भाई विक्की और दो दोस्तों के साथ मिलकर यह प्लान बनाया। उसे किसी तरह किरण के नए घर का पता चल गया था। सच्चाई पता करने के लिए वह वारदात से एक दिन पहले एरिया में आया भी था। जिसके बाद 24 को इस बर्बर हत्याकांड को अंजाम दिया गया। जिसमें विनय की मौत हो गई और किरण को गोली लगी है और उसका इलाज चल रहा है।

इससे पहले भी की थी हत्या की कोशिश
पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि अमन ने विनय और किरण की हत्या की कोशिश पहले भी की थी, लेकिन उस समय किरण को अमन के प्लान के बारे में पता चल गया और वह दोनों हरियाणा से भागकर दिल्ली आ गए। यहां उनके बारे में अमन को जानकारी नहीं मिल पा रही थी। गौरतलब है कि विनय और किरण दहिया ने 13 अगस्त 2020 को शादी की थी। परिवार वाले इस शादी से नाराज थे। कपल ने पंजाब और हरियाणा कोर्ट में सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। उनके गांव आने पर पंचायत ने रोक लगा दी थी।

Related Articles

Back to top button