automobile

सेफ्टी टेस्ट: 'देसी' कारों ने छुड़ाए विदेशी कंपनियों के छक्के, टॉप 5 भारत का कब्जा

नई दिल्ली
बीते कुछ वक्त में भारत में कार खरीदने वाले ग्राहकों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। पहले के मुकाबले में काफी ज्यादा कार बायर्स हैं। ऐसे में कार कंपनियां भी अब पहले के मुकाबले सेफ्टी पर भी खासा ध्यान देते हैं। ने भारत में सबसे सेफ कारों की लिस्ट जारी की है। आइए नजर डालते हैं टॉप 5 सेफेस्ट कारों पर।


महिंद्रा की फ्लैगशिप सब कॉम्पैक्ट एसयूवी इस लिस्ट में पहले नंबर पर रही। इस कार को Global NCAP ने ‘Safer Choice’ अवॉर्ड दिया था। कार को अडल्ट ऑक्युपेंट सेफ्टी में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्युपेंट सेफ्टी में 4 स्टार मिले।

टाटा अल्ट्रॉज
Tata Altroz भारत की सबसे सेफ कारों में से एक है। इस को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग हासिल हुई थी। टाटा की इस हैचबैक में हेड, नेक प्रटेक्शन के लिए अच्छा स्पेस दिया गया है।


यह टाटा की सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इस लिस्ट में यह कार तीसरे नंबर पर है। कार को अडल्ट ऑक्युपेंट सेफ्टी में 4 स्टार और चाइल्ड ऑक्युपेंट सेफ्टी में 3 स्टार मिले थे। टेस्ट में कार के बॉडी शेल को स्टेबल बताया गया है।

महिंद्रा थार
Mahindra Thar कंपनी की ऑफरोडर एसयूवी है। इस लिस्ट में कार चौथा स्थान दिया गया है। कार क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली थी। नवंबर 2020 में इस कार की टेस्टिंग की गई थी।

टाटा टिगोर
टाटा टिगोर भी सेफ कारों की लिस्ट में टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रही। इस कार को 4 स्टार अलडल्ट सेफ्टी के लिए और 3 स्टार चाइल्ड सेफ्टी के लिए 3 स्टार मिले थे।

Related Articles

Back to top button