Metro

होटल की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, पकड़ी गईं 2 उज्बेक युवतियां, सरगना भी अरेस्ट

लखनऊ
लखनऊ में एक बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। चिनहट इलाके के विकल्पखंड में होटल की आड़ में सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था। पुलिस ने होटल लग्जरी इन में छापेमारी की तो चार युवतियां और 6 युवक वहां से आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए। पुलिस के मुताबिक पकड़ी गईं युवतियों में दो विदेशी हैं। जबकि पकड़े गए आरोपियों में एक गिरोह का सरगना और एक होटल मालिक है। पुलिस ने गिरोह के सरगना के पास से लाखों रुपये की स्मैक बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक गिरोह का सरगना ग्राहकों को युवतियों के साथ ही डिमांड पर स्मैक भी उपलब्ध करवाता था। पुलिस के मुताबिक बरामद स्मैक की कीमत करीब 42 लाख रुपये है। पुलिस का शक है कि गिरोह में अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस अन्य लोगों के बारे में भी पता कर रही है। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि होटल की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने पर किसी को शक नहीं होता है। इस लिए होटल में सेक्स रैकेट चला रहा था।

कई दिनों से पुलिस की थी सरगना पर नजर
एडीसीपी कासिम आब्दी के मुताबिक विकल्पखंड में होटल में सेक्स रैकेट चलने की शिकायत मिली थी। पुलिस को गिरोह के सरगना का मोबाइल नंबर भी मिला था। पुलिस कई दिनों से सेक्स रैकेट गिरोह के सरगना पर सर्विलांस के जरिए नजर रखे हुए थी। पुलिस को सोमवार देर रात विकल्पखंड स्थित होटल में गिरोह के सरगना सर्वोदयनगर निवासी अफजल उर्फ राजा की लोकेशन मिली। पुलिस ने होटल में छापेमारी की। होटल में छापेमारी के दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने होटल से चार युवतियों और 6 युवकों को गिरफ्तार किया। सेक्स रैकेट के आरोप में पकड़ी गईं चार में दो युवतियां उज्बेकिस्तान की हैं। इसके अलावा पुलिस ने होटल मालिक इंदिरानगर निवासी ललित शर्मा, गिरोह के सरगना अफजल उर्फ राजा को भी होटल से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने होटल से चार ग्राहकों गोमतीनगर निवासी एहसन हैदर, शादाब, आरिफ और बिजनौर निवासी प्रियोम गुर्जर को भी पकड़ा।

वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर चल रहा था पूरा खेल
पुलिस ने आरोपी सरगना अफजल के पास से 425 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस के मुताबिक स्मैक की कीमत 42 लाख 50 हजार रुपये है। इसके अलावा आरोपियों के पास से पुलिस ने 14 हजार रुपये, 3 अमेरिकी डॉलर, 11 मोबाइल फोन, एक टैबलेट व अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की हैं। एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक के मुताबिक गिरोह का सरगना बहुत ही शातिर है। वह सेक्स रैकेट होटल में ही चलाता है। होटल में लोग आते-जाते रहते हैं, ऐसे में किसी को शक भी नहीं होता है। वह कई जिलों में सेक्स रैकेट चलाता है। ऑन डिमांड युवतियों की सप्लाई करता है। विदेशी युवतियों से लेकर देश में किसी भी कोने से युवतियों को मंगा कर ग्राहकों की डिमांड पूरी करता था। पुलिस के मुताबिक गिरोह के सरगना ने बताया कि कई कस्टमर सेक्स के दौरान स्मैक की डिमांड करते थे। उन्हें स्मैक व अन्य नशे भी उपलब्ध करवाता था। गिरोह के सरगना ने बताया कि वॉट्सऐप और सोशल मीडिया के जरिए पूरा धंधा चला रहा था।

वॉट्सऐप कॉल पर ही बात करता था
पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि गिरोह का सरगना वॉट्सऐप और सोशल मीडिया के जरिए कस्टमर से जुड़ता था। वॉट्सऐप पर ही युवतियां पसंद करवाई जाती थीं। विदेशी युवतियों के रेट अधिक होते थे। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना वॉट्सऐप कॉल के जरिए बात करता था, जिससे की कोई ट्रेस न कर सके। पुलिस का कहना है कि बरामद सभी मोबाइलों की डिटेल खंगाली जा रहीं है। पुलिस का कहना है कि गिरोह के सरगना अफजल के मोबाइल की डिटेल पुलिस खंगाल रही है। पुलिस को उम्मीद है कि सरगना के मोबाइल से उसके गिरोह के अन्य सदस्यों की डिटेल भी मिल सकेगी। गिरोह के सरगना ने पुलिस को बताया कि वह पहले विदेशी युवतियों को दिल्ली बुलाता था। दिल्ली से लखनऊ लेकर आता था। इसके बाद उन्हें होटलों में रोकता था। पुलिस के मुताबिक सरगना किसी भी ग्राहक से कहीं मिलने नहीं जाता था। वॉट्सऐप पर बात होने के बाद होटल पर ही बुलाता था। जब कोई होटल में आता था तो पहले इस बात की पुष्टि कर लेता था कि उसके पीछे कोई ओर तो नहीं आया है। पुलिस आरोपितों के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के साथ-साथ एनडीपीएस ऐक्ट में भी कार्रवाई की है।

Related Articles

Back to top button
close button