Metro

दिल्ली से जा रहे थे इजरायल, फ्लाइट में चढ़ने से पहले 38 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली
38 लोग मणिपुर से दिल्ली पहुंचे इजरायल जाने के लिए। करोल बाग के एक होटल में रहने के लिए कमरे लिए। फ्लाइट से एक दिन पहले इन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन को कॉल किया गया और सभी को गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में बने श्री गुरु तेगबहादुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। इनमें 2 छोटे बच्चे भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, ये सभी नौकरी के लिए इजरायल जा रहे थे।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के मेंबर और श्री गुरु तेगबहादुर कोविड केयर सेंटर के इंचार्ज भूपिंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि डीएम के आदेशों पर इन सभी को यहां एडमिट किया गया है। भुल्लर ने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार, इन सभी को नौकरी के लिए इजरायल जाना था। जाने की पूरी तैयारी थी। लॉकडाउन के चलते ये लोग काफी दिन पहले ही दिल्ली आ गए थे और करोल बाग के एक होटल में रह रहे थे। एंबेसी या एयरलाइन वालों ने इनका 28 मई को टेस्ट कराया था। 30 मई रविवार को जब ये लोग चेकआउट कर इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट रवाना होने की तैयारी कर रहे थे, तभी इनकी रिपोर्ट आई, जो पॉजिटिव थी। इसके बाद दिल्ली सरकार और प्रशासन को अलर्ट किया गया। भुल्लर ने बताया कि गुरुद्वारा कमिटी के इंतजामों को देखते हुए डीएम ने उन्हें यहां भर्ती करने का फैसला किया, जिसके बाद सभी को एंबुलेंस से यहां शिफ्ट किया गया है।

भुल्लर ने बताया कि यहां आने पर डॉक्टर्स की टीम ने सभी का बीपी और उसके बाद ऑक्सिजन लेवल चेक किया गया। सभी जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद इन्हें सेंटर में बने अलग-अलग वॉर्ड्स में बेड दे दिए गए हैं। पूरा दिन टाइम-टाइम पर सभी के अन्य चेकअप भी किए गए हैं। बड़ी बात है कि इन 38 में 2 मासूम बच्चे भी हैं। इनकी केयर करना काफी जरूरी है जिसके लिए गुरुद्वारा कमिटी के वॉलंटियर्स और नर्सिंग स्टाफ काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
close button