Hamar Chhattisgarh

​​​​​​​शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम स्कूल खुलते ही किया औचक निरीक्षण

रायपुर, 15 फरवरी 2021 : स्कूल शिक्षा मंत्री मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज कोरबा जिले के प्रवास के दौरान विकासखण्ड पाली में मदनपुर (रजकम्मा) के शासकीय हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल पहुंचकर बच्चों से उनकी पढ़ाई और परीक्षाा की तैयारियों के संबंध में चर्चा की। डॉ. टेकाम ने स्कूल में बच्चों की बैठक व्यवस्था कोरोना के निर्देशों के पालन के संबंध में शिक्षकों से भी जानकारी ली।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से मार्च 2020 से ही शैक्षणिक संस्थान बंद हो गए थे। शासन के निर्देशानुसार आज 15 फरवरी से ही कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल फिर से शुरू हुए हैं। मंत्री डॉ. टेकाम ने इस मौके पर विद्यार्थियों से लॉकडाउन एवं स्कूल बंद रहने की अवधि में ऑनलाईन एवं ऑफलाईन अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अब परीक्षा के लिए बहुत कम समय बचा है। इस समय का सदुपयोग करने और बच्चों को पूरे मनोयोग से पढ़ाई करने की सीख दी। उन्होंने निरीक्षण के दौरान शिक्षकों को पूरे पाठ्यक्रम को पूरा कराने के लिए प्लानिंग करने तथा नियमित रूप से कक्षाएं लेने के निर्देश दिए।

शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने स्कूल प्रबंधन को कक्षाओं को समय-समय पर सेनेटाईज करने के साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य, स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का विशेष ध्यान रखने तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES