स्कूल मैनेजमेंट ने बकाया ट्यूशन फीस जमा करने पालकों को डाक से भेजा मार्मिक पत्र..!

स्कूल मैनेजमेंट ने बकाया ट्यूशन फीस जमा करने पालकों को डाक से भेजा मार्मिक पत्र..!

[ad_1]

बिलासपुर(मनीष जायसवाल)।ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बिलासपुर  ने अपने यहां पढ़ने वाले  विद्यार्थियों के पालकों के नाम आत्मीयता से भरा भावात्मक खत … लिखा !  जिसमे बकाया फीस की  धनराशि व इस वर्ष की  धनराशि …… तत्काल वसूली करने के लिए डाक विभाग का सहारा लेते हुए पत्र पोस्ट किया है।ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल मिशन अस्पताल रोड बिलासपुर के चेयरमैन के नाम से जारी पत्र में लिखा है कि प्रिय अभिभावक सारा देश कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है इस कठिन परिस्थिति में स्कूल भी भारी संकट के दौर पर है आपसे अनुरोध है कि आपके द्वारा पिछले वर्ष व इस वर्ष की फीस बकाया चली आ रही है।

जिसकी आपको मैसेज व टेलिफोनिक जानकारी भी दी गई है इसका भुगतान आप तत्काल 31 अगस्त 2020 तक आवश्यक रूप से कर देवें ताकि स्कूल के शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों का हमारे द्वारा भुगतान किया जा सके । आप से यही अपेक्षा तथा सहयोग स्कूल प्रबंधन चाहता है। समय पर भुगतान न होने पर स्कूल प्रबंधन के द्वारा की गई कार्यवाही से आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

इस खत को लेकर पालक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो गए है। सम्पन्न पालकों के लिए यह पत्र कोई विशेष मायने नही रखता है। आयकरदाता पालकों को आयकर की धारा 80 C के तहत ट्यूशन फीस  फीस पर छूट मिलती है यह सिर्फ 2 ही  बच्चों के लिए मान्य होती है।  यह स्कीम किसी भी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय आदि में मान्य होती है।

 स्कूल के चेयरमैन का पत्र इस स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले मध्यम वर्गीय परिवारों और कोरोना काल मे आर्थिक तंगी से जूझ रहे छोटा मोटा व्यवसाय करने वाले व्यापारीयो  को चिंता में जरूर डाल सकता है।इस पत्र के आशय को लेकर राज्य शासन के दिशा निर्देशो पर प्रकाश डालने के लिए  जिला शिक्षा अधिकारी अशोक भार्गव से चर्चा की तो उन्होंने ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नही है। शिकायत पत्र के आधार पर शासन के दिशा निर्देशो अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES