सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी

सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी

[ad_1]

कांग्रेस की CWC की बैठक में फैसला हुआ है कि फिलहाल सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। बता दें, इससे पहले कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनिया गांधी ने मीटिंग में कहा कि ”मैं आहत हूं लेकिन वे मेरे सहयोगी हैं। जो हुआ उसे जाने दें.. अब एक साथ काम करते हैं।” बताया जा रहा है कि AICC की बैठक हाताल सामान्य होने के बाद बुलाई जाएगी। इस पूरे प्रकरण पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं भी दुखी हूं क्योंकि आखिरकार मैं उनका बेटा हूं।”

सोमवार को CWC की बैठक में काफी घटनाक्रम देखे गए। बता दें, कांग्रेस पार्टी दो खेमों में बंट गई है। सीडब्ल्यूसी की बैठक से एक दिन पहले पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आ गया था जब पूर्णकालिक और जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई।

हालांकि, इस चिट्ठी की खबर सामने आने के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ एवं युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया और इस बात पर जोर दिया कि गांधी परिवार ही पार्टी को एकजुट रख सकता है।

रविवार को सचिन पायलट, बाला साहेब थोराट, भूपेश बघेल जैसे नेताओं ने कांग्रेस की कमान राहुल को सौंपने की बात कही। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बैठक में आरोप लगाया कि जिन्होंने इस वक्त चिट्ठी लिखी है वो BJP से मिले हुए हैं। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाराज हो गए। कपिल सिब्बल ने ट्वीट करके नाराजगी जाहिर की। हालांकि बाद में सिब्बल ने ट्वीट करके सफाई दी। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी ने खुद उन्हें बताया कि उन्होंने ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है। ऐसे में मैं अपना पुराना ट्वीट वापस ले रहा हूं।’ 

  • सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी
  • मुख्यमंत्री कोरोना पॉज़िटिव, ट्वीट कर दी ये जानकारी
  • कलेक्टर ने दिए PWD कार्यपालन अभियंता व जनपद सीईओ को नोटिस जारी करने के निर्देश,ये है पूरा मामला
  • गौठान के काम मे लापरवाही,पंचायत सचिव को नोटिस जारी
  • नगर पालिका जशपुर के संपूर्ण क्षेत्र को आगामी 07 दिवस के लिए कन्टेनमेंट जोन घोषित,जाने इन गतिवधियों को दी गई है छूट

The post सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES