सी.एस.आर. मद से सतरेंगा में पर्यटन के विकास के लिए 9.43 करोड़ की राशि

सी.एस.आर. मद से सतरेंगा में पर्यटन के विकास के लिए 9.43 करोड़ की राशि


रायपुर: कोरबा के सतरेंगा में वाटर टूरिज्म का ई-लोकार्पण एक नवंबर को राज्योत्सव के अवसर पर पर्यटन मंत्री की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया। एस.ई.सी.एल. ने सी.एस.आर. मद से सतरेंगा में पर्यटन के विकास के लिए 9.43 करोड़ की राशि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल को दी।

इससे शीघ्र ही सतरेंगा में क्रूज टूरिज्म की शुरुआत हो सकेगी, जो कि छत्तीसगढ़ पर्यटन के लिए मील का पत्थर साबित होगा। ट्रायबल टूरिज्म सर्किट के तहत सतरेंगा बोट क्लब एंड रिसॉर्ट का निर्माण कोरबा जिले के सतरेंगा में किया गया है।

छत्तीसगढ़ को पर्यटन के क्षेत्र में देश और विश्व के मानचित्र में स्थान दिलाने के लिए पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू नेतृत्व में छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल निरंतर प्रयासरत है। ट्राईबल टूरिज्म, एडवेंचर टूरिज्म और वाटर टूरिज्म को बढ़ावा देने की परियोजना पर पर्यटन विभाग तेजी से कार्य कर रहा है।

वहीँ जांजगीर चांपा के स्कूली बच्चे के अपहरण के विषय में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एस. पी. पारुल माथुर से फोन में पूरे घटनाक्रम व पतासाजी के पुलिस द्वारा किए कार्यों की जानकारी ली। मंत्री साहू ने बच्चे के सकुशल घर-वापसी के लिए टीम गठित कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES