Hamar Chhattisgarh

‘समाधान’ में गुहार लगते ही घर पहुंची डेढ़ महीने से लापता बेटी


रायपुर। Chhattisgarh Police Samadhan Cell:
कवर्धा जिले के पंडरिया थाना क्षेत्र की एक बच्ची डेढ़ माह से लापता थी। परिवार वाले हर संभावित स्थान पर खोज कर थक चुके थे। उनकी उम्मीद टूट रही थी, इस बीच उन्हें राज्य पुलिस के समाधान कार्यक्रम की जानकारी मिली। उन्होंने बच्ची के गुम होने की शिकायत समाधान सेल में की।

डीजीपी डीएम अवस्थी की पहल पर शुरू किए गए समाधान सेल में मामला पहुंचते ही पंडरिया थाना प्रभारी को बच्ची को तलाशने का निर्देश जारी किया गया। इसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बच्ची को मध्य प्रदेश के रीवा जिले से पतासाजी कर उनके परिवार को सुपुर्द कर दिया।

इसी प्रकार जशपुर जिले के नारायणपुर थाना इलाके से प्रार्थी ने बताया कि उनकी बेटी तीन फरवरी को पढ़ने के लिए निकली, उसके बाद से लापता है। समाधान सेल ने नारायणपुर थाना प्रभारी से बात कर बालिका को खोजबीन के लिए कहा।

पुलिस की जांच में बालिका का लोकेशन बनारस में मिला। जहां से पुलिस ने बालिका को बरामद कर लिया है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने इन दोनों थाना प्रभारियों की प्रशंसा की। डीजीपी ने कहा कि अच्छा कार्य करने पर थाना प्रभारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

सेल में पहुंची ठगी की शिकायत

कोरबा जिले के कटघोरा थाना इलाके से प्रार्थी ने शिकायत की है कि वहां के रोजगार सहायक द्वारा उससे ठगी की गई है। वह चाहता है कि उससे ठगी की गई रकम वापस दिलाई जाए। थाना प्रभारी द्वारा प्रार्थी को रकम वापस दिला दी गई।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES