संविलियन बिग न्यूज : शिक्षाकर्मियों के संविलियन में आचार संहिता अडंगा तो नहीं बनेगा?….जिला पंचायत बिलासपुर ने शासन से मांगा मार्गदर्शन…. डीपीआई ने कहा….

संविलियन बिग न्यूज : शिक्षाकर्मियों के संविलियन में आचार संहिता अडंगा तो नहीं बनेगा?….जिला पंचायत बिलासपुर ने शासन से मांगा मार्गदर्शन…. डीपीआई ने कहा….


रायपुर 19 अक्टूबर 2020। शिक्षाकर्मियों के संविलियन में आचार संहिता अडंगा तो नहीं बनेगा? शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है। टीचर्स एसोसिएशन ने के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने दावा किया है कि उन्होंने डीपीआई से बात कर इस मामले में दिशा निर्देश का अनुरोध किया है, जिसके बाद डीपीआई ने जल्द मार्गदर्शन जारी होने की बात कही है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजिद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, प्रदेश प्रचार सचिव गंगेश्वर प्रसाद उइके, प्रांतीय प्रतिनिधि महिला प्रकोष्ठ श्रीमति दुर्गा गुप्ता, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला अध्यक्ष मुकेश कोरी ने कहा है कि मरवाही विधानसभा उपचुनाव बिलासपुर व गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के शिक्षको के संविलियन में रोड़ा नही हो सकता, क्योकि यह शासन के आदेश के परिपालन का हिस्सा है, नई भर्ती प्रारम्भ करने की मनाही आचार संहिता में होती है, यह तो शासन के विभागीय नियमानुसार समय पर की जाने वाली संविलियन की कार्यवाही है, इस संबंध में मुख्य सचिव ने भी सभी कलेक्टर को आदेश जारी किया है।

ज्ञात हो बिलासपुर जिला पंचायत ने 1 नवम्बर 2020 को 2 वर्ष पूर्ण कर चुके पं/ननि संवर्ग के शिक्षको के संविलियन किये जाने हेतु डीपीआई से मार्गदर्शन मांगा है, पत्र में उन्होंने लिखा है कि 29 सितम्बर 2020 से मरवाही विधानसभा के उपचुनाव हेतु गौरेला, पेंड्रा मरवाही जिला में आचार संहिता लागू है, ऐसे में जिला पंचायत बिलासपुर होने के कारण गौरेला, पेंड्रा, मरवाही को छोड़कर वरिष्ठता सूची का प्रकाशन उचित प्रतीत नही होता अतः मार्गदर्शन देंवे जिससे गौरेला पेंड्रा मरवाही की वरिष्ठता सूची व संविलियन सूची जारी किया जा सके।

इस विषय में बिलासपुर जिला पंचायत द्वारा मांगे गए मार्गदर्शन पर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने  जितेंद्र शुक्ला संचालक लोक शिक्षा से बात कर शीघ्र मार्गदर्शन जारी करने का आग्रह किया है, जिस पर उन्होंने कहा कि शीघ्र निर्देश जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES