शिक्षक की कोरोना से मौत :  कोरोना ड्यूटी में रही थी शिक्षक की तैनाती…..पिछले दिनों गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती….अब तक 15 से ज्यादा शिक्षकों की हो चुकी है कोरोना से मौत

शिक्षक की कोरोना से मौत : कोरोना ड्यूटी में रही थी शिक्षक की तैनाती…..पिछले दिनों गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती….अब तक 15 से ज्यादा शिक्षकों की हो चुकी है कोरोना से मौत


कोरोना ने ली फिर एक शिक्षक की जान, अंतर्राज्यीय उड़ीसा सीमा के किलकिला चेकपोस्ट में था ड्यूटीरत।
‼संयुक्त शिक्षक संघ ने 50 लाख की सहायता राशि व आश्रित को तत्काल अनुकम्पा नियुक्ति का किया मांग।

रायपुर 2 नवंबर 2020। कोरोना का कहर इस दफा शिक्षकों पर भी खूब टूटा है। अब तक 20 से ज्यादा शिक्षकों की कोरोना से मौत हो गयी है। ऐसी ही एक घटना रायगढ़ के लैलूंगा से सामने आयी है, जहां कोरोना ड्यूटी में तैनात एक शिक्षक की कोरोना से मौत हो गयी है। शिक्षक का नाम अजीत कुमार एक्का है, जो सहायक शिक्षक एलबी के पद पर शासकीय प्राथमिक बसंतपुर विकासखंड लैलूंगा जिला रायगढ में पदस्थ थे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश सँयुक्त शिक्षक संघ द्वारा राज्य सरकार, मा मुख्यमंत्री का लगातार इस ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कोरोना संबधी कार्य करने वाले शिक्षको के लिए अन्य कोरोना वारियर्स की तरह ही 50 लाख का सुरक्षा बीमा, सुरक्षा उपकरण, ड्यूटी में व्यवस्था आदि की मांग की जाती रही है।
छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, प्रांतीय महामंत्री  टेरेसा केरकेट्टा, रायगढ जिलाध्यक्ष राजकमल पटेल, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ  भावना शर्मा, जिला पदाधिकारी पंकज पटनायक, सत्यप्रकाश बेहरा, सुरेंद्र पटनायक, लैलूंगा विख अध्यक्ष शैलेष बेहरा ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से मांग किया हैं कि दिवंगत शिक्षक  अजीत कुमार एक्का के आश्रित को तत्काल 50 लाख की सहायता राशि एवं सहायक शिक्षक के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किया जाए। साथ ही शिक्षको को कोरोना संबधी ड्यूटी से तत्काल मुक्त किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES