Hamar Chhattisgarh

शहीद जवान मोहन नाग की अंतिम यात्रा में मंत्री गुरू रूद्रकुमार एवं विधायकगण ने दिया कांधा

रायपुर, 08 फरवरी 2021 : बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान मोहन नाग का कोण्डागांव जिले के फरसगांव ब्लॉक अंतर्गत स्थित उनके गृहग्राम बड़ेडोंगर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद मोहन नाग के पार्थिव शरीर को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग और जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम, केशकाल विधायक  संतराम नेताम, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कांधा दिया। इस अवसर पर पुलिस प्रशासन द्वारा शहीद को सलामी देकर अंतिम विदाई दी गई।

उल्लेखनीय है कि शहीद जवान मोहन नाग एसटीएफ (ब्लैक पैंथर) में आरक्षक थे। विगत रविवार 07 फरवरी को बीजापुर के थाना तर्रेम से जिला बल एसटीएफ (ब्लैक पैंथर), कोबरा 204 एवं 210 की संयुक्त पार्टी नक्सल गश्त सर्चिंग पर थी और सायं 4.30 बजे ग्राम पेद्दागेल्लूर में माओवादियों द्वारा किये गये आईईडी ब्लास्ट से वे गम्भीर रूप से घायल हुए थे, जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

शहीद के पार्थिव शरीर को विशेष वाहन द्वारा उनके गृह ग्राम लाया गया। जहां पर जिले के प्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं ग्रामवासियों ने शहीद जवान को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने शहीद जवान के परिजनों को तत्काल पांच  लाख रूपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की और शहीद के परिजनों से मुलाकात कर उनका ढ़ांढस बंधाया।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES