Hamar Chhattisgarh

शहरी की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा जागरुकता, पहले दिन 199 लोगों में हल्का साइड इफेक्ट-स्वास्थ्य मंत्री

रायपुर। कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया है शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में ज्यादा जागरुकता देखने को मिली है । टीकाकरण के पहले दिन 5592 लोगों को इंजेक्शन दिया गया था…इसमें से लगभग 199 लोगों में हल्का साइड इफेक्ट नजर आया है…स्वास्थ मंत्री सिंहदेव के मुताबिक इस प्रकार के सिम्टम्स की आशंका पहले से थी…लेकिन राहत की बात यह है कि किसी को भी हॉस्पिटलाइजेशन की जरूरत नहीं पड़ी है ।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के पहले दिन लगभग 60 प्रतिशत लोगों का टर्नआउट रहा….वहीं दूसरे दिन एक बजे तक की स्थिति में 31 प्रतिशत लोगों का टर्नआउट रहा…स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक इस अभियान को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा जागरुकता देखने को मिल रही है….जबकी शहरी क्षेत्रों में पढ़े लिखे लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम की स्थिति ज्यादा है…क्योंकि ज्यादा जानकारी होने की वजह से लोग असमंजस में पड़ जा रहे हैं…लेकिन उन्हे विश्वास है कि धीरे-धीरे यह स्थिति सुधरेगी और वैक्सीनेशन का परसेंटेज ज्यादा होगा।

टीकाकरण केंद्रां की संख्या बढ़ाए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की पहले हफ्ते 97 केंद्रों में ही टीकाकरण का काम किया जाएगा….पहले हफ्ते के अभियान की समीक्षा के बाद अगले हफ्ते आवश्यकता होगी तो केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी । वहीं रायपुर में दूसरे दिन मेकाहारा में भी स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए…जिन्होने अभियान को लेकर संतोष जाहिर किया है।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES