रुपए के लेनदेन को लेकर किसान का अपहरण 50 हजार मांगी फिरौती, 7 आरोपी गिरफ्तार

रुपए के लेनदेन को लेकर किसान का अपहरण 50 हजार मांगी फिरौती, 7 आरोपी गिरफ्तार



बिलासपुर. शराब पीने की बात कह किसान को अपने साथ लेकर गए कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। छोडऩे के लिए चचेरे भाई से 50 हजार फिरौती की मांग की। साथ ही फिरौती की रकम न देने पर हत्या की धमकी भी दी। अपहरणकर्ताओं के फोन से घबराए चचेरे भाई ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने रात भर में किसान को खोज निकाला, वहीं 7 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

बिल्हा पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शनिवार की शाम को 6 बजे बिटकुली निवासी अशोक कुमार का अपहरण होने की सूचना मिली। अपहरणकर्ताओं ने 50 हजार रुपए छोडऩे के बदले मांग की। मामले की शिकायत अविनाश कुमार कुर्रे पिता बिंदा प्रसाद कुर्रे ने थाने में दर्ज कराई। किसान अशोक कुमार कुर्रे का अपहरण व फिरौती की बात सुन थाना प्रभारी सागर पाठक सहित पूरा पुलिस स्टाफ सकते में आ गया।

पिता ने अपनी 13 वर्षीय बेटी के साथ किया बलात्कार, इलाज कराने लेकर आया था शहर

उच्चाधिकारियों के निर्देश व साइबर सेल से की सहायता से पुलिस ने फिरौती की मांग करने वाले नम्बर व उसके लोकेशन को टे्रस किया। पुलिस ने अपहरण की वारदात में शामिल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर किसान अशोक कुमार कुर्रे को उनके चंगुल से छुड़ा लिया।

अपहरण के मामले में पुलिस ने पिता भुनेश्वर प्रसाद दिनकर पिता सेवकराम दिनकर (50) लोहर्सी पचपेडी, पुत्र अमिताभ सिंह दिनकर पिता भुनेश्वर प्रसाद (21) लोहर्सी पचपेड़ी, सतीस चंद्र पिता लालजी बर्मन निवासी बकरकुदा मस्तूरी, भोंदले प्रसाद पिता दशाराम (46) निवासी लोहर्सी, सुरेन्द्र जांगडे पिता सुखसागर निवासी (48) निवासी चिल्हाटी पचपेडी, राधेश्याम टंडन पिता दशाराम टंडन निवासी चेरूडीह पामगढ़ व देवचरण यादव पिता मिलन यादव (28) चिल्हाटी पचपेड़ी को गिरफ्तार किया है। वहीं घटना में इस्तेमाल की गई बोलेरो व सात मोबाइल फोन जब्त कर सभी को न्यायालय में पेश कर पुलिस 15 दिनों की ज्यूडिशियल रिमांड लेने की तैयारी में है।

अपहरण करने के बाद किसान से की मारपीट

पुलिस ने जब रात में किसान को चिल्हाटी के समीप पचपेड़ी के जंगल से बरामद किया तो किसान को काफी चोट आई थी। आरोपियों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया था। पीडि़त का बयान अभी नहीं हो पया है क्योंकि घटना के बाद से पीडि़त काफी डरा सहमा सा है।

लेनदेन का हो सकता है विवाद

पुलिस को आशंका है कि अपहरण के पीछे लेनदेन का मामला हो सकता है क्योंकि पिता भुनेश्वर प्रसाद व पुत्र अमिताभ प्रसाद बाहर लेबर कमीशन पर काम करते हैं। पुलिस को लगता है कि शायद अनिल ने भी बाहर काम करने पिता पुत्र से सम्पर्क किया होगा, शायद रुपए भी लिए हों, इस कारण यह वारदात हुई है। वारदात का अब तक पुलिस को उचित कारण पता नहीं चल सका है।

घटना के संबंध में आरोपी अब तक की पूछताछ में अपहरण का कोई कारण नहीं बता रहे हैं। पीडि़त ने भी हुई पूछताछ में कुछ खास नहीं बताया है। आरोपी लेबर भेजने के बदले कमीशन खोरी का काम करते हैं, यह अन्य सूत्रों से पता चला है। शायद इसी कारण से घटना हुई हो। आरोपियों को ज्यूडिशयल रिमांड में लेकर पूछताछ की जाएगी।

-सागर पाठक, बिल्हा थाना प्रभारी

ये भी पढ़ें: प्रेमी के कहने पर पति से लिया तलाक, फिर 6 साल पुराना आशिक भी हुआ फरार तो पुलिस ने पकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES