छत्तीसगढ़ की खबरे

राशन कार्ड मिलने पर सुनीता ने मुख्यमंत्री का माना आभार

बीपीएल राशन कार्ड

राशन कार्ड मिलने पर सुनीता ने मुख्यमंत्री का माना आभार

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के अगली सुबह ही बलरामपुर जिले के ग्राम कोचली निवासी श्रीमती सुनीता कुम्हरिया को बीपीएल का राशन कार्ड मिल गया है। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए न सिर्फ राशन कार्ड बनाया बल्कि अगली सुबह ही राशन कार्ड घर तक पंहुचाया। राशन कार्ड मिलने पर श्रीमती सुनीता ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों सरगुजा संभाग में भेंट मुलाकता दौरे पर हैं। गुरूवार 05 मई को मुख्यमंत्री के ग्राम डौरा में आमनागरिको से भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम कोचली की श्रीमती सुनीता ने अपनी आर्थिक परेशानी बताते हुए मुख्यमंत्री से गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने श्रीमती सुनीता के अनुरोध को गंभीरता से लेते हुए पात्रता अनुसार तत्काल राशनकार्ड जारी करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

परीक्षण में श्रीमती सुनीता बीपीएल श्रेणी के लिए पात्र पाया गया। और अगली सुबह ही उन्हें खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड जारी कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि श्रीमती सुनीता कुम्हरिया बीपीएल राशन कार्ड की पात्रता रखती है। उसे बीपीएल पेंशन नियमित रूप से मिल रहा है। लेकिन उसका एपीएल का राशन कार्ड बना हुआ था।



Post Views:
6

Related Articles

Back to top button