[prisna-google-website-translator]
Hamar Chhattisgarh

यातायात एडिशनल के घर के पास ही उड़ रही नियमों की धज्जियां!

ब्यूरो चीफ : विपुल मिश्रा

बिलासपुर : बिलासपुर के स्मार्ट सिटी में शामिल होने के बाद जिले को महानगरों की तर्ज पर डेवलप करने कई योजनाओं पर निगम अमला काम कर रहा है। पर शहर में ऐसी कई निजी संस्थान है। जहां पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है इसके बावजूद इन्हें खोलने की इजाजत दे दी जाती है। जिससे संस्था के संचालक पार्किंग नहीं होने की वजह से सड़क को कब्जा कर अपनी पार्किंग बना लेते हैं।

Rules are flying near the house of Traffic Additional!
यही हाल मुंगेली नाका स्थित एचडीएफसी बैंक का है जहां पर्याप्त पार्किंग नहीं होने की वजह से बैंककर्मी और यहाँ आने जाने वाले लोग बेतरतीब ढंग से अपनी दुपहिया और चारपहिया वाहन बैंक के आस पास खड़ी कर देते हैं। और वाहनों की कतार यातायात एडिशनल एसपी रोहित बघेल के घर के सामने तक पहुंच जाती है। वही सड़क किनारे भी वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है। कभी कभी तो बैंक आने वाले लोग बीच सड़क में ही अपनी वाहन खड़ी कर Atm से पैसे निकालने चले जाते है।पर इससे साहब को कोई मतलब नही है उन्हें तो बस अपनी वाहन निकलने से मतलब फिर भले कुछ लोग सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते रहे।

Rules are flying near the house of Traffic Additional!
नियम तोड़ने पर शहर में जगह जगह होती है कार्यवाई पर?

वैसे तो यातायातकर्मी आपको शहर के चौक चौराहों में चालान काटते आसानी से मिल जाएंगे, इनकी पैनी नज़र से आप बच नही सकते,अगर आपने ज़रा सी चूक की या नियम तोड़ा तो तुरंत आपका चालान कट जाएगा पर मुंगेली नाक में खुलेआम नियमो की धज्जियां उड़ रही है लेकिन इस ओर न तो निगम अधिकारी ध्यान दे रहे और ना ही यातायात विभाग अगर बैंक के आस-पास बेतरतीब खड़ी वाहनों पर लगातार कार्यवाई की जाए और बैंक प्रबंधन को समझाइस दी जाए तो यहाँ की स्थिति सुधर सकती है। पर सवाल ये है कि इसे सुधारेगा कौन क्योंकि साहब तो अपने मे मस्त है,जिससे यहां यातायात काफी बाधित होता है।

Rules are flying near the house of Traffic Additional!
आपको बता दे मुंगेली नाक स्थित एचडीएफसी के पास में ही यातायात एडिशनल एसपी रोहित बघेल का निवास है जो घर से आते जाते वक्त इस नजारे को देखते हैं। पर शायद जनाब के पास इन्हें समझाईस देने का वक्त नहीं है एक ज़िम्मेदार पद पर रहने के बावजूद यातायात एडिशनल एसपी ने इस ओर कभी ध्यान दिया जिसके चलते आज भी उनके आंख के सामने ही यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है पर जनाब अपनी आंख मूंदे यहां से चुपचाप निकल जाते हैं जिससे मुंगेली नाका सड़क से आवागमन करने वाले लोग परेशान हो रहे हैं।

ए एसपी रोहित बघेल का निवास
बैंक को पहले किया जा चुका है सील

बीते साल पहले मुंगेली नाक स्थित एचडीएफसी एफसी बैंक पर कार्यवाई करते हुए निगम अमले ने सील कर दिया था, पर खानापूर्ति कर फिर से बैंक खोलने की इजाजत दे दी गई। तब से अब तक यहाँ नियमो को ताख में रख कर वाहनों की पार्किंग कराई जा रही है।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker