देश दुनिया

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग की बिल्डिंग पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग

पंजाब पुलिस फिलहाल इसे आतंकवादी हमला नहीं मान रही है लेकिन सभी एंगल से जांच भी कर रही है। मोहाली के पुलिस अधीक्षक रवींदर पाल सिंह का कहना है कि यह एक हल्का विस्फोट था। यह हमला इमारत के बाहर से रॉकेट जैसे हथियार से हुआ।

Mohali Blast : पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर सोमवार रात रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमला हुआ। इस हमले में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन इसे हमले को लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं। इस बीच, सूत्रों का कहना है कि दो लोग संदिग्ध कार से आए थे और उन्होंने इमारत की पार्किंग में कार पार्क की। इसके बाद उन्होंने इमारत को निशाना बनाकर फायर किया। पुलिस इमारत के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। इस बीच, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि उनकी सरकार पंजाब का माहौल खराब करने वालों नहीं बख्शेगी। पुलिस इस हमले की जांच कर रही है।

सभी एंगल से जांच कर रही पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस फिलहाल इसे आतंकवादी हमला नहीं मान रही है लेकिन सभी एंगल से जांच भी कर रही है। मोहाली के पुलिस अधीक्षक रवींदर पाल सिंह का कहना है कि यह एक हल्का विस्फोट था। यह हमला इमारत के बाहर से रॉकेट जैसे हथियार से हुआ। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी एवं एफएसएल की टीम हमले की जांच कर रही हैं। पुलिस अधिकारी से यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक आतंकवादी हमला था, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। हम इसकी जांच कर रहे हैं।

ग्रेनेड फटा नहीं

आरपीजी का यह ग्रेनेड इमारत की तीसरी मंजिल पर गिरा लेकिन यह फटा नहीं। हालांकि, इसके गिरने से खिड़की के शीशे टूट गए। सूत्रों का कहना है कि मोहाली में हुए इस ब्लास्ट पर राष्टीय जांच एजेंसी (NIA) की नजर है और इस हमले के पीछे खालिस्तानी आतंकवादी हो सकते हैं। वे राज्य में अशांति फैलाना एवं माहौल खराब करना चाहते हैं।



Post Views:
8

Related Articles

Back to top button