मरवाही उपचुनाव में मतदाताओं ने दिखाया गजब का उत्साह, 90 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

मरवाही उपचुनाव में मतदाताओं ने दिखाया गजब का उत्साह, 90 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान



गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ के एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव (Marwahi by Election) हो रहा है। आज मरवाही में मतदान समाप्त होने वाला है। बड़ी तादाद में लोग मतदान केंद्र पहुंचे थे। सभी केंद्रों में सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान जारी रहेगा। कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के लिए मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स की व्यवस्था की है। मतदाता सुबह से ही पोलिंग बूथ में पहुंचने लगे थे, जहां डिस्टेंस के साथ उन्हें कतार में खड़ा कराया गया है। मतदान केंद्र 127 में एक 90 साल की बुजुर्ग महिला ने मताधिकार का प्रयोग किया।

मरवाही उपचुनाव (Marwahi by Election) में कुल 286 मतदान केंद्रों में से 126 मतदान केंद्रों को संवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया था। इन मतदान केंद्रों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद है। इसके अलावा केंद्रीय माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति भी की गई है। सभी सेंटर्स पर मतदाताओं को सिंगल हैंड ग्लव्स दिया जा रहा है और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। मतदान दल के सभी कर्मचारियों को भी सारे संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

मरवाही विधानसभा चुनाव की व्यवस्था के लिए 1 रिटर्निंग अधिकारी, 2 सहायक अधिकारी, 23 सेक्टर अधिकारी, 12 निगरानी दल और 4 उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ और पुलिस को मिलाकर 1300 पुलिस बल की भी तैनाती की गई है, जिससे शान्तिपूर्ण मतदान कराया जा सके।

लगभग 65 प्रतिशत मतदान
सुतों के हवाले से पता चला है कि शाम साढ़े पांच तक लगभग 65 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुके है और शेष एक घंटे का समय कोरोना संक्रमितों के मतदान के लिए बाकी है।वोटिंग समाप्त होने के बाद वोटिंग परसेंट की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। इधर प्रदेश के सभी राजनितिक दल अपनी जीत के दावें करते नज़र आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES